Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में शराब की दुकानों पर भारी भीड़ को लेकर केजरीवाल बोले - छूट का आदेश ले लेंगे वापस

दिल्ली में शराब की दुकानों पर भारी भीड़ को लेकर केजरीवाल बोले - छूट का आदेश ले लेंगे वापस

दिल्ली में शराब की दुकानों पर भारी भीड़ को लेकर केजरीवाल बोले - छूट का आदेश ले लेंगे वापस

नई दिल्ली।लॉकडाउन के तीसरे चरण में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से राजधानी में कई छूट के ऐलान के एक दिन बाद ही वे लोगों को दुकान बंद करने और छूट वापस लेने जैसी दिल्लीवासियों को चेतावनी देते हुए नजर आए। केजरीवाल ने कहा कि जिस तरह राजधानी में कुछ दुकानों के बाहर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया है, ऐसे मामले आने पर वे उन इलाकों से लॉकडाउन में दिए छूट के आदेश को वापस ले लेंगे और उस इलाके को सील कर दिया जाएगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि आज कुछ दुकानों के बाहर जिस तरह का दृश्य देखने को मिला वह दुर्भाग्यपूर्ण था। उन्होंने कहा कि दुकान मालिकों को खुद नियम पालन कराने की जिम्मेदारी लेनी होगी। अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जाएगा तो दुकान को बंद कर दिया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से 3 चीजों को सुनिश्चित करने की अपील की। उन्होंने कहा कि जब भी आप घर से बाहर जाते हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, अपने हाथ को लगातार धोते और उसे सेनिटाइज करते रहे और इसके अलावा मास्क पहनकर निकलें।

गौरतलब है कि दिल्ली में कई शराब की दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ देखी गई। वहां पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं होने के बाद पुलिस पूर्वी दिल्ली, मयूर विहार और करोल बाग में उन शराब की दुकानों को बंद करा दिया गया जबकि कश्मीरी गेट में पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के लोगों को लॉकडाउन से वे सभी राहत दी जो केन्द्र सरकार की तरफ से लॉकडाउन 3.0 के दौरान सशर्त रियायत देने को की छूट दी गई थी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लोगों के रोजगार छीन रहे और लोग यहां पर जा रहे हैं ऐसे में दिल्ली को खोलने का वक्ता आ गया है। उन्होंने कहा अब कोरोना के साथ ही हम सभी को जीना होगा।

Updated : 4 May 2020 1:35 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top