Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > व्यवस्था सँभालने में नाकाम केजरीवाल सरकार ने सेना से मांगी मदद, रक्षामंत्री को लिखा पत्र

व्यवस्था सँभालने में नाकाम केजरीवाल सरकार ने सेना से मांगी मदद, रक्षामंत्री को लिखा पत्र

व्यवस्था सँभालने में नाकाम केजरीवाल सरकार ने सेना से मांगी मदद, रक्षामंत्री को लिखा पत्र
X

नईदिल्ली। केजरीवाल सरकार ने हाई कोर्ट को बताया है कि उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने 2 मई को रक्षा मंत्री को पत्र लिखकर सेना की मदद मांगी है। सिसोदिया ने राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में सेना की मदद दिलाने का अनुरोध किया है ताकि दिल्ली में आईसीयू बेड वाले अस्पताल, ऑक्सीजन का बफर स्टॉक और क्रायोजेनिक टैंकर्स की व्यवस्था करने में सेना की मदद मिल सके।

जस्टिस विपिन सांघी की अध्यक्षता वाली बेंच ने केंद्र सरकार को निर्देश दिया कि वह रक्षा मंत्री को लिखे इस पत्र पर केंद्र की ओर से की गई कार्रवाई से अवगत कराएं। दिल्ली सरकार की ओर से वरिष्ठ वकील राहुल मेहरा ने कहा है कि दिल्ली सरकार की ओर से रक्षा मंत्री को लिखे गए पत्र पर अमल होने में एक से दो दिन लग सकते हैं। सुनवाई के दौरान वरिष्ठ वकील अभिनव वशिष्ठ ने कहा कि इस समय दिल्ली में सेना को बुलाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सेना के पास टैंकर है और वो हर जरूरत पूरी करने की क्षमता रखता है। इस पर वरिष्ठ वकील कृष्णन वेणुगोपाल ने कहा कि अच्छा होता कि दिल्ली सरकार स्थानीय कमांडर्स से आग्रह करती ताकि समन्वय करने का समय बच सकता।

गौरतलब है की केजरीवाल सरकार लम्बे समय से व्यवस्थाओं को सँभालने के बजाये एक - दूसरे पर आरोप लगाती रही है। प्रधानमंत्री के साथ लाइव मीटिंग चलाने को लेकर भी हर तरफ विरोध हुआ था। दिल्ली में अव्यस्थाओं के चलते लोग सोशल मीडिया पर केजरीवाल सरकार को खूब - खरी खोटी सुना रहे हैं।

Updated : 2021-05-03T17:03:01+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top