Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में केजरीवाल ने दिए टेस्ट दोगुने करने के निर्देश

दिल्ली में केजरीवाल ने दिए टेस्ट दोगुने करने के निर्देश

दिल्ली में केजरीवाल ने दिए टेस्ट दोगुने करने के निर्देश
X

नई दिल्ली। दिल्ली में फिर से कोरोना वायरस के मामलों में हो रही वृद्दि पर चिंता जताते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टेस्ट की संख्या दोगुनी करने को कहा है।

केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है। राजधानी में रिकवरी दर 90% से अधिक है। हम पूरी तरह से तैयार हैं। मैंने निर्देश दिया है कि आने वाले दिनों में टेस्ट की संख्या दोगुनी हो जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अगले एक हफ्ते में जांच दोगुना की जाएगी। अभी 20 हजार जांच हो रही है उसे बढ़ाकर 40 हजार करेंगे। हम जांच और आइसोलेट रणनीति पर काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना के थोड़े केस बढ़े हैं। मगर अस्पतालों में मरीजों की संख्या नहीं बढ़ी। साथ ही मरने वालों की संख्या में भी कमी आई है और ठीक होने वाले भी बढ़े हैं।

अच्छी बात यह है कि बीते 14 जुलाई से होम आइसोलेशन में एक भी मौत नहीं हुई है। दिल्ली में 77 हजार से अधिक लोग घर पर रहकर ही ठीक हुए हैं।

एक बात यह भी देखने में आई है कि दिल्ली में कोरोना से ठीक होने के बाद भी लोगों में ऑक्सीजन की कमी है। उन्हें सांस लेने में दिक्कत है। उन्हें घर पर ही ऑक्सीजन कंसट्रेटर किया जाएगा, जोकि पूरी तरह मुफ्त होगा।

केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि वह मास्क पहनें। कोरोना के लक्षण होने पर जांच कराएं। खुद को आइसोलेट करें। हम मिलकर इससे लड़ेंगे। उन्होंने कहा चिंता की बात नहीं है। अगर केस बढ़ेंगे तो हमारी तैयारी पूरी है।

बता दें कि, केजरीवाल ने राजधानी में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर एक उच्च-स्तरीय आपात बैठक बुलाई थी। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव विजय देव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 1,544 नए मामले सामने आए थे और 17 लोगों की मौत हो गई थी। यह पहली बार है जब एक महीने से ज्यादा समय में शहर में संक्रमण के 1,500 से अधिक मामले सामने आए।

Updated : 26 Aug 2020 11:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top