Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > केजरीवाल सरकार ने DA और DR वृद्धि पर लगाई रोक

केजरीवाल सरकार ने DA और DR वृद्धि पर लगाई रोक

केजरीवाल सरकार ने DA और DR वृद्धि पर लगाई रोक

नई दिल्ली।दिल्ली सरकार ने अपने करीब 2.2 लाख कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि पर जुलाई 2021 तक रोक लगा दी है। इससे पहले केंद्र सरकार भी इस तरह का फैसला ले चुकी है। जनवरी 2020 से कर्मचारियों का महंगाई भत्ता और पेंशनभोगियों की महंगाई राहत लंबित थी।

दिल्ली वित्त विभाग ने केंद्र सरकार के इस तरह के आदेश का समर्थन करते हुए बुधवार को इस संबंध में आदेश जारी किया। एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि दिल्ली सरकार ने डीए और डीआर के मुद्दे पर केंद्र सरकार के आदेश का समर्थन किया है और दिल्ली सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों पर भी यह लागू होगा।

उन्होंने कहा कि इससे बचने वाले धन का इस्तेमाल राजधानी दिल्ली में कोविड-19 से निपटने में किया जाएगा। दिल्ली सरकारी कर्मचारी कल्याण संघ के महासचिव उमेश बत्रा ने कहा कि इस फैसले से करीब 2.2 लाख कर्मचारी और पेंशनभोगी प्रभावित होंगे।

राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 125 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3439 हो गई है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बुधवार रात को ट्विटर पर यह जानकारी दी। दिल्ली में इस समय कोरोना के 2291 मरीज हैं और अब तक 56 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। राजधानी में 1092 लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक भी हुए हैं।

Updated : 2020-04-30T20:43:18+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top