Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > कर्नाटक के मुख्यमंत्री की पहली दिल्ली यात्रा, शाह, राजनाथ सहित कई मंत्रियों से की मुलाकात

कर्नाटक के मुख्यमंत्री की पहली दिल्ली यात्रा, शाह, राजनाथ सहित कई मंत्रियों से की मुलाकात

कर्नाटक के मुख्यमंत्री की पहली दिल्ली यात्रा, शाह, राजनाथ सहित कई मंत्रियों से की मुलाकात
X

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को यहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार दिल्ली पहुंचे बोम्मई ने केंद्रीय मंत्रियों से शिष्टाचार भेंट की।

बोम्मई ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बतौर मुख्यमंत्री बोम्मई ने गृहमंत्री से मुलाकात में उन्हें राज्य की पारंपरिक पगड़ी और अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान प्रकट किया। मुलाकात के दौरान बोम्मई ने राज्य में चल रही केंद्रीय विकास योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस दौरान राज्य के सियासी माहौल को लेकर भी शाह और बोम्मई के बीच चर्चा हुई।

शाह ने इस मुलाकात के बारे में ट्वीट कर कहा कि कर्नाटक को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए मुख्यमंत्री वसवराज बोम्मई और उनकी टीम को शुभकामनाएं।इससे पहले, बोम्मई ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और सिंह को भी पगड़ी, अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मान प्रकट किया। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री को राज्य की विकास योजनाओं से अवगत कराया।

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से उनके कार्यालय में मिल कर केंद्रीय योजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी देने के साथ ही कुछ अन्य परियोजनाओं के बारे में भी चर्चा की।वहीं, संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने बोम्मई से मुलाकात कर उन्हें बधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया। बोम्मई ने ट्वीट कर बताया कि जोशी ने राज्य के विकास में हरसंभव केंद्रीय मदद का भरोसा दिलाया।

Updated : 12 Oct 2021 10:11 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top