Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में झमाझम बारिश, मिंटो ब्रिज के नीचे डूबने से ड्राइवर की मौत

दिल्ली में झमाझम बारिश, मिंटो ब्रिज के नीचे डूबने से ड्राइवर की मौत

दिल्ली में झमाझम बारिश, मिंटो ब्रिज के नीचे डूबने से ड्राइवर की मौत

नई दिल्ली। राजधानी में रविवार को तड़के से ही मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है। आज आंख खुलते ही दिल्ली वासियों का स्वागत झमाझम बारिश ने किया। दिल्ली में हुई मूसलाधार बारिश से सड़कों पर जलभराव हो गया। अंडरपास लबालब पानी से भर गए जिससे यातायात बाधित हो गया है। आईटीआई स्थित मिंटो ब्रिज के नीचे डीटीसी की एक बस फंस गई। यहीं बस के आगे एक गढ़वाली वाहन ड्राइवर की डूबने से मौत हो गई।

झमाझम बारिश होने से दिल्ली का मौसम सुहाना हो गया है और दिल्ली के लोगों को पिछले कई दिनों से पड़ रही उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन तक दिल्ली में इसी प्रकार बारिष होने की संभावना है। सुबह-सुबह हुई मूसलाधार बारिश के कारण आईटीओ स्थित मिंटो ब्रिज के नीचे पानी भर गया। ब्रिज के नीचे एक डीटीसी की एक बस फंस गई। इसी बस के आगे टाटा एस वाहन के ड्राइवर 60 वर्षीय कुंदन की लाश पानी में तैरती मिली।

पुलिस के मुताबिक डीटीसी बस के कंडक्टर और ड्राइवर भी इसी पानी में फंस गए थे लेकिन उन्हें बचा लिया गया। बस के यात्रियों को सीढ़ियों की सहायता से निकाला गया। इसी बीच आज सुबह टाटा वाहन चालक कुंदन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से कनॉट प्लेस की तरफ जा रहे थे, तभी मिंटो ब्रिज के भरे पानी से निकलने की कोशिश की लेकिन वाहन सहित डूब गए। उनके शव को दिल्ली यार्ड में काम करनेवाले ट्रैकमैन ने देखा। उस समय वह ब्रिज के ऊपर से गुजर रही रेलवे लाइन पर ड्यूटी पर था। उसने नीचे उतरकर शव को पानी से बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। आईटीओ के नाले के किनारे बनी एक झुग्गी भी नाले के तेज बहाव के पानी में ढहकर बह गई।

बदरपुर महरौली अंडरपास में पानी भरने से यहां से आने-जाने बाला यातायात पूरी तरह से रुक गया और अंडरपास के दोनों ओर भारी जाम लग गया है। बदरपुर से महरौली और नेहरू प्लेस जाने बाली बस और गाड़ियां जाम में फंस गयी हैंं। सरिता विहार से ओखला इंडस्ट्रियल की ओर जाने वाला अंडरपास भी पानी से भर गया जिससे नोएडा की ओर से आने वाला यातायात बााधित हो गया।

भारतीय मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान दिल्ली के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान लगाया था। विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा था कि मॉनसून उत्तर की ओर बढ़ना शुरू हो गया है। अगले दो दिनों में दिल्ली में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की उम्मीद है। सफदरजंग वेधशाला ने जुलाई में अब तक 47.9 मिमी बारिश दर्ज की है, जो सामान्य के 109.4 मिमी से 56 प्रतिशत कम है।

Updated : 19 July 2020 8:40 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top