Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > पुरानी तकनीक से खेती को अधिक उन्नत बना सकते हैं किसानः नड्डा

पुरानी तकनीक से खेती को अधिक उन्नत बना सकते हैं किसानः नड्डा

पुरानी तकनीक से खेती को अधिक उन्नत बना सकते हैं किसानः नड्डा
X

File Photo 

नईदिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए किसानों को प्रोत्साहित करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि किसान पुरानी तकनीकों से खेती को अधिक उन्नत बना सकते हैं।

नड्डा ने गुरूवार को ट्वीट कर कहा, " प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 'कृषि के ऋषि' कहे जाने वाले किसान भाइयों को केमिकल व फर्टिलाइजर के प्रयोग के साथ प्राकृतिक खेती के प्रयोगों को बढ़ाने के विकल्पों के लिए प्रोत्साहित करने के लिए उनका हृदय से धन्यवाद। किसान भारत की पुरानी तकनीकों से खेती को अधिक उन्नत बना सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "भारत आज तीव्र गति से आत्मनिर्भर बनने की राह पर अग्रसर है और ये तब और सार्थक हो जाएगा जब हमारा अन्नदाता किसान प्राकृतिक खेती के माध्यम से जमीन की उर्वरक क्षमता को बढ़ाने पर जोर देगा। प्राकृतिक खेती से किसानों की लागत को कम कर उनकी आय को बढ़ाने में बहुत मदद मिलेगी।"उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने आज गुजरात के आणंद में कृषि और खाद्य प्रसंस्करण पर राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने पर जोर दिया।

Updated : 17 Dec 2021 7:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top