Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > अवैध मदरसे का सच जानने पहुंचे पत्रकार को बंधक बनाकर की मारपीट, संचालक ने कही ये...बात

अवैध मदरसे का सच जानने पहुंचे पत्रकार को बंधक बनाकर की मारपीट, संचालक ने कही ये...बात

अवैध मदरसे का सच जानने पहुंचे पत्रकार को बंधक बनाकर की मारपीट, संचालक ने कही ये...बात
X

नईदिल्ली। दिल्ली में एक बार फिर मुस्लिम कट्टरपंथ का भयानक चेहरा सामने आया है।यहां सरकारी जमीन पर बने अवैध मदरसे की जानकारी जुटाने एक रिपोर्टर पहुंचा तो उसे बंधक बना लिया गया। एक घंटे तक पत्रकार और उसके कैमरामेन के साथ जमकर मारपीट की गई।

दरअसल, ये मामला देश की राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके का है। जहां बड़ी संख्या में सरकारी जमीनों पर अवैध मदरसे चल रहे है। ऐसा ही एक मदरसा यहां निजामिया वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी जामिया अरबिया नाम से एक अवैध मदरसा चला रही है। जिसका संचालन तौफ़िल खान कर रहे है। तौफ़िल खान पर आरोप है की उन्होंने सरकारी जमीन को घेरकर इस मदरसे का निर्माण करवाया है। वह मदरसे की आड़ में बड़ी जमीन पर कब्जा जमाए बैठे है। इसी संबंध में जब एक मीडिया समूह का पत्रकार जानकारी लेने और रिपोर्टिंग करने के लिए यहां पहुंचे तो पहले उन्होंने पत्रकार से बात करने से मना कर दिया।

इसके बाद सवाल अवैध जमीन से जुड़े सवाल पर तौफ़िल पत्रकार को अपने ऑफिस ले गए। जहां उन्हें जबरन पकड़कर बंधक बना लिया। तौफ़िल और उनके बेटे एवं अन्य साथियों ने यहां पत्रकार के साथ मारपीट करने लगे। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद सच्चाई का खुलासा हुआ। इस वीडियो में एक व्यक्ति साफ कहता नजर आ रहा है की काफिर तेरी हिम्मत कैसे हुई मदरसे में आने की। जल्दी चाक़ू लेकर आओ इसे हलाल किए देता है। इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने मदरसे के खिलाफ एक्शन ले लिया है।

Updated : 6 Sep 2022 5:33 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top