Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > जीतनराम मांझी ने नीतीश कुमार को दिया एक और झटका, महागठबंधन छोड़ने के बाद अब NDA में हुए शामिल

जीतनराम मांझी ने नीतीश कुमार को दिया एक और झटका, महागठबंधन छोड़ने के बाद अब NDA में हुए शामिल

अमित शाह से मुलाकात के बाद लिया फैसला

जीतनराम मांझी ने नीतीश कुमार को दिया एक और झटका, महागठबंधन छोड़ने के बाद अब NDA में हुए शामिल
X

पटना/वेबडेस्क। नीतीश कुमार का साथ नहीं छोड़ने की कसम खाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने महागठबंधन से अलग होने के बाद बुधवार एक और बड़ा झटका दिया है। बुधवार को जीतन राम मांझी एनडीए में शामिल हो गए। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी व उनके पुत्र संतोष सुमन मांझी ने बुधवार को दिल्ली पहुंचकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।


हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा ने मंगलवार को बिहार के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर को पत्र सौंपकर नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन की सरकार से आधिकारिक तौर पर अपना समर्थन वापस ले लिया था। उसके बाद दोनों नेता आज दिल्ली पहुंचे हैं। सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं ने शाह से लगभग 45 मिनट तक वार्ता की और अब ये राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से जुड़ गए हैं।

उल्लेखनीय है कि 23 जून को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में पटना में विपक्ष की एक बड़ी बैठक होने वाली है। इस बैठक के पहले नीतीश कुमार के महागठबंधन की सरकार से मांझी ने खुद को अलग कर लिया और आरोप लगाया कि उन पर पार्टी को विलय करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था।

Updated : 21 Jun 2023 1:41 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top