Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > जैकलीन ने वापिस ली अर्जी, ईडी ने कहा- वो विदेशी नागरिक, एकबार गई तो लौटेंगी नहीं

जैकलीन ने वापिस ली अर्जी, ईडी ने कहा- वो विदेशी नागरिक, एकबार गई तो लौटेंगी नहीं

जैकलीन ने वापिस ली अर्जी, ईडी ने कहा- वो विदेशी नागरिक, एकबार गई तो लौटेंगी नहीं
X

नईदिल्ली। दो सौ करोड़ की ठगी के मामले में सह आरोपित अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ने विदेश जाने की इजाजत मांगने वाली याचिका को पटियाला हाउस कोर्ट से वापस ले लिया है। जैकलीन ने अपनी बीमार मां से मिलने के लिए बहरीन जाने की इजाजत मांगी थी।सुनवाई के दौरान जैकलीन के वकील की तरफ से कहा गया कि जैकलीन की तरफ से कोई गलती नहीं हुई है। हमने कभी भी कोई नियम नहीं तोड़ा। जैकलीन ने जमानत की शर्तों को भी स्वीकार किया है। तब कोर्ट ने जैकलीन से पूछा कि क्या आपने बहरीन का वीजा लिया है। इसके जवाब में जैकलीन के वकील ने कहा कि उसके पास पहले से ही वीजा था।

ईडी ने कहा कि मामला बहुत ही महत्वपूर्ण पड़ाव पर है। ईडी ने जैकलीन की विदेश जाने की मांग का विरोध करते हुए कहा कि वो विदेशी नागरिक है। हो सकता है कि वो फिर वापस न आए, वो अपना करियर विदेश में भी बना ले। तब कोर्ट ने पूछा कि अभी मामले की जांच अहम मोड़ पर है, तो इसी समय जाने की जरूरत क्या है। कोर्ट ने कहा कि हम समझ रहे हैं कि आपके लिए भावनात्मक मामला है। आप अपनी बीमार मां से मिलना चाहती हैं। पहले मामले में आरोप तय हो जाने दीजिए। उसके बाद जैकलीन ने याचिका वापस ले ली।

जैकलीन ने 23 दिसंबर से 5 जनवरी तक विदेश जाने की अनुमति मांगी थी। 20 दिसंबर को सुनवाई के दौरान जैकलीन और इस मामले के मुख्य आरोपित सुकेश चंद्रशेखर कोर्ट में पेश हुए थे। ईडी की तरफ से पेश वकील ने कोर्ट को मामले की पूछताछ की जानकारी देते हुए बताया था कि सुकेश ने स्वीकार किया था कि 57 करोड अदिति सिंह से लिया लेकिन जांच में पाया गया कि उसने 80 करोड़ लिया था। ईडी ने कहा था कि सुकेश मास्टरमाइंड है। इस मामले में उसने अदिति सिंह को पहला फोन लैंडलाइन से किया था। ईडी ने कहा कि कि सुकेश ने बताया कि इस इस पैसे से गाड़ी, लग्जरी आइटम और गिफ्ट खरीदे गए।

उल्लेखनीय है कि 15 नवंबर को कोर्ट ने जैकलीन को जमानत दी थी। कोर्ट ने जैकलीन को 50 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत देने का आदेश दिया था। 31 अगस्त को कोर्ट ने जैकलीन के खिलाफ दायर पूरक चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। 17 अगस्त को ईडी ने पूरक चार्जशीट दाखिल की थी। पूरक चार्जशीट में जैकलीन को आरोपित बनाया गया है। ईडी अप्रैल में इस मामले में जैकलीन की सात करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुका है। ईडी की चार्जशीट के मुताबिक इस मामले के मुख्य आरोपित सुकेश चंद्रशेखर ने पांच करोड़ 71 लाख रुपये से ज्यादा के गिफ्ट दिए थे। सुकेश अपनी सहयोगी पिंकी ईरानी के जरिए जैकलीन को गिफ्ट पहुंचाने का काम करता था। इन गिफ्टों में 52 लाख रुपये का घोड़ा और 9 लाख रुपये की एक पारसी बिल्ली भी है।

Updated : 22 Dec 2022 1:16 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top