Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > IPS अधिकारी एसएन श्रीवास्तव बने दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर, दंगे के वक्त मिली थी कानून-व्यवस्था की कमान

IPS अधिकारी एसएन श्रीवास्तव बने दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर, दंगे के वक्त मिली थी कानून-व्यवस्था की कमान

IPS अधिकारी एसएन श्रीवास्तव बने दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर, दंगे के वक्त मिली थी कानून-व्यवस्था की कमान

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसा के बीच दिल्ली को नया पुलिस कमिश्नर मिला है आईपीएस अधिकारी एस एन श्रीवास्तव को दिल्ली का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त कर दिया गया है। दिल्ली दंगे के दौरान दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त की भूमिका में रहे एसएन श्रीवास्तव अब अमूल्य पटनायक की जगह लेंगे। बता दें कि इससे पहले दिल्ली हिंसा पर नियंत्रण के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को आईपीएस अधिकारी एस एन श्रीवास्तव को सीआरपीएफ से वापस बुलाकर दिल्ली पुलिस का विशेष आयुक्त (कानून-व्यवस्था) नियुक्त किया था।

दरअसल, एस एन श्रीवास्तव की नियुक्ति ऐसे वक्त में हुई है, जब दिल्ली में हुई हिंसा में को लेकर पुलिस की आलोचना हो रही है। इतना ही नहीं, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसा को रोकने में नाकाम रहने के लिए कोर्ट भी दिल्ली पुलिस को फटकार लगा चुका है। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के जाफाराबाद, मौजपुर, चांदबाग आदि इलाकों में बीते दिनों हुई हिंसा में करीब 38 लोगों की मौत हुई है।

एस एन श्रीवास्तव एजीएमयूटी कैडर के 1985 बैच के अधिकारी हैं। इन्हें अमूल्य पटनायक के विस्तारित कार्यकाल के खत्म होने के बाद दिल्ली पुलिस का नया प्रमुख बनाया गया है। बता दें कि 29 फरवरी को 29 फरवरी का कार्यकालल खत्म हो जाएगा। इससे पहले एस एन श्रीवास्तव केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में विशेष महानिदेशक (प्रशिक्षण) के पद पर कार्यरत थे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top