Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > स्वच्छता स्वभाव और संस्कारों में होना चाहिए : कृषि मंत्री तोमर

स्वच्छता स्वभाव और संस्कारों में होना चाहिए : कृषि मंत्री तोमर

स्वच्छता स्वभाव और संस्कारों में होना चाहिए : कृषि मंत्री तोमर
X

नईदिल्ली। केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि स्वच्छता स्वभाव और संस्कारों में होना चाहिए। तोमर ने बुधवार को स्वच्छता अभियान के तहत कृषि भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता के लिए देशव्यापी अलख जगाई है। जिसके सद्परिणाम भी सामने आने लगे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी को अपने स्तर पर काम करना चाहिए।


तोमर ने कहा कि स्वच्छता अभियान के अंतर्गत जो अपेक्षा हम जनता से करते हैं, उसका पालन सभी भवनों व कार्यालय परिसरों में भी किया जाना चाहिए। स्वच्छता के महत्व के प्रति सभी को गंभीरता से ध्यान देना चाहिए। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि कार्यालयों से संबंधित लोक शिकायतों, संसदीय विषयों और अन्य लंबित मामलों का शीघ्रातिशीघ्र निराकरण किया जाएं।

उल्लेखनीय है कि इस दौरान कृषि भवन में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी और कृषि सचिव संजय अग्रवाल सहित कृषि, ग्रामीण विकास, उपभोक्ता मामलों व खाद्य वितरण, सहकारिता, पशुपालन व अन्य मंत्रालय और विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Updated : 20 Oct 2021 2:49 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top