Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में खत्म हुआ तीसरी लहर का पीक, सरकार ने LG से की प्रतिबंध हटाने की मांग

दिल्ली में खत्म हुआ तीसरी लहर का पीक, सरकार ने LG से की प्रतिबंध हटाने की मांग

दिल्ली में खत्म हुआ तीसरी लहर का पीक, सरकार ने LG से की प्रतिबंध हटाने की मांग
X

नईदिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है। यहां पीक लगभग खत्म हो चुका है। ऐसे में उन्होंने उपराज्यपाल से दिल्ली में लगे तीन प्रतिबंध हटाने का अनुरोध किया है।

जैन ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से आग्रह किया है कि राज्य के बाजारों से ''ऑड-ईवन'' दुकानों के विकल्प को खत्म किया जाए, वीकेंड कर्फ्यू खत्म किया जाए और निजी दफ्तरों को 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाने की अनुमति दी जाए।

तीसरी लहर का पीक लगभग खत्म

जैन ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर का पीक लगभग खत्म है। यहां स्थिति नियंत्रण में है और संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आई है। उन्होंने कहा कि गुरुवार को राजधानी में 12,306 नये कोरोना के मामले आए थे। शुक्रवार को नये संक्रमण के मामलों में और कमी आने की उम्मीद है। आज नये मामले 10,500 के आसपास रहने की उम्मीद है।

कोरोना टेस्ट की कीमत घटी -

जैन ने कहा कि लोगों की सहूलियत के लिए राज्य में कोविड टेस्ट की कीमत को कम किया गया है। निजी अस्पतालों में आरटी-पीसीआर की कीमत को 500 रुपये से कम कर 300 रुपये किया गया है। घर से सैंपल ले जाने की कीमत 700 रुपये थी उसे 500 रुपये कर दिया गया है। रैपिड एंटीजन टेस्ट को 300 रुपये से कम कर 100 रुपये किया गया है।

Updated : 21 Jan 2022 8:43 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top