Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > गौतम गंभीर छोड़ेंगे राजनीति, भाजपा अध्यक्ष से मुलाकात कर बताई वजह

गौतम गंभीर छोड़ेंगे राजनीति, भाजपा अध्यक्ष से मुलाकात कर बताई वजह

गौतम गंभीर 2019 से पूर्वी दिल्ली से भाजपा के लोकसभा सांसद हैं।

गौतम गंभीर छोड़ेंगे राजनीति, भाजपा अध्यक्ष से मुलाकात कर बताई वजह
X

नईदिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद गौतम गंभीर ने शनिवार को कहा कि उन्होंने भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से उन्हें अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने के लिए कहा है, ताकि वह क्रिकेट की दुनिया में अपनी भविष्य की प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकें।



गंभीर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में लोगों की सेवा करने की अनुमति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने शनिवार को एक्स पर लिखा, "मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से मुझे अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मैं माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और माननीय गृह मंत्री अमित शाह को ईमानदारी से धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर दिया। जय हिंद!''

आईपीएल में व्यस्त -

गंभीर 2019 से पूर्वी दिल्ली से भाजपा के लोकसभा सांसद हैं। विशेष रूप से, गंभीर आने वाले महीनों में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी प्रतिबद्धताओं के कारण व्यस्त रहेंगे, जहां वह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मेंटर के रूप में काम कर रहे हैं, एक टीम जिसके कप्तान के रूप में उन्होंने दो आईपीएल खिताब जीते हैं।

वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा -

गंभीर उस भारतीय टीम के भी हिस्सा रहे हैं, जिसने आईसीसी टी-20 विश्व कप 2007 और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2011 का खिताब जीता था। भारत के लिए 242 अंतरराष्ट्रीय मैचों में, गंभीर ने 38.95 की औसत से 10,324 रन बनाए, जिसमें 20 शतक और 63 अर्धशतक शामिल थे। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 206 है।

Updated : 2 March 2024 8:55 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top