Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > अब दिल्ली में मिलेगा फ्री वाई फाई, 16 दिसंबर से लागू होगी स्कीम

अब दिल्ली में मिलेगा फ्री वाई फाई, 16 दिसंबर से लागू होगी स्कीम

अब दिल्ली में मिलेगा फ्री वाई फाई, 16 दिसंबर से लागू होगी स्कीम

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली में फ्री वाई फाई देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों को यह सुविधा 16 दिसंबर से मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस के साथ हमने अपने घोषणा पत्र का आखिरी वादा भी पूरा कर दिया है। 11 हजार हॉट स्पॉट लगाए जाएंगे। इसका खर्चों 100 करोड़ के आसपास आएगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया कि इसके लिए आपको एक केवाईसी भरना होगा और इसके आपके फोन पर ओटीपी आएगा। ओटीपी डालने के बाद आप फ्री वाईफाई का फायदा उठा सकते हैं।

इससे छात्रों, हेल्थ और पढ़ाई करने वालों को फायदा होगा। चार हजार हॉट स्पॉट बस स्टॉप पर और चार हजार मर्केट और आरडब्ल्यू में। इसका वर्क ऑर्डर हो चुका है। पहले 100 हॉट स्पॉट 16 दिसंबर से शुरू हो जाएंगे। इसका मॉडल रेंट का होगा और सरकार कंपनी को हर महीने के हिसाब से पैसा देगी। हर हफ्ते 500 हॉट स्पॉट लगेंगे और छह महीने के अंदर 11 हजार स्पॉट लग जाएंगे। इसके बाद आधे किलोमीटर के अंदर आपको हॉट स्पॉट मिल जाएगा। हर हॉट स्पॉट की 100 मीटर रेडियस की रेंज होगी। हर व्यक्ति को 15 जीबी डेटा दिया जाएगा। हर दिन 1.5 जीबी डेटा रोज मिलेगा। 100 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी।

Updated : 2019-12-04T14:05:40+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top