Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > आप ट्रांसजेंडर प्रत्याशी पहुंची एमसीडी, बॉबी किन्नर ने सुल्तानपुरी से दर्ज की जीत

आप ट्रांसजेंडर प्रत्याशी पहुंची एमसीडी, बॉबी किन्नर ने सुल्तानपुरी से दर्ज की जीत

बॉबी किन्नर को वार्ड 43 सुल्तानपुरी-ए से एससी महिला के लिए आरक्षित सीट पर टिकट दिया गया था।

आप ट्रांसजेंडर प्रत्याशी पहुंची एमसीडी, बॉबी किन्नर ने सुल्तानपुरी से दर्ज की जीत
X

नईदिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) की पहली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बॉबी किन्नर ने नगर निगम का चुनाव जीत लिया है। वह पहली ट्रांसजेंडर हैं, जिन्होंने एमसीडी में जीत हासिल की है। 38 साल की बॉबी किन्नर 'हिन्दू युवा समाज एकता अवाम आतंकवाद विरोधी समिति' की दिल्ली इकाई की अध्यक्ष भी हैं। बॉबी अन्ना आंदोलन के दौरान भी काफी सक्रिय रही थी।

बॉबी दिल्ली की राजनीति में उतरने वाली पहली ट्रांसजेंडर हैं। आम आदमी पार्टी ने राजनीति के जरिए समाज सेवा करने का अवसर दिया है। बॉबी किन्नर को वार्ड 43 सुल्तानपुरी-ए से एससी महिला के लिए आरक्षित सीट पर टिकट दिया गया था। एमसीडी चुनाव में किसी किन्नर को टिकट देने वाली आम आदमी पार्टी पहली पार्टी बन गई है। बॉबी किन्नर 2017 में भी स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ी थी।

बॉबी किन्नर का कहना था कि हमारा मुद्दा दिल्ली की साफ सफाई है। "मैं जीत कर आऊंगी तो अपने वार्ड में सबसे पहले साफ सफाई का काम कराऊंगी। उनका बताया था कि वह बहुत सामान्य परिवार से हैं। मेरे पास चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं हैं, लेकिन जनता ने कहा कि मैं चुनाव लड़ू। मेरा चुनाव जनता मिल कर लड़ रही है। मैं चाहती हूं कि मेरी तरह ही मेरे समाज के लोग भी आगे बढ़ें और राजनीति में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें।"

Updated : 11 Dec 2022 5:15 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top