Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > राजधानी दिल्ली में आज से तीन दिन तक झमाझम बारिश की उम्मीद, गर्मी से मिलेगी राहत

राजधानी दिल्ली में आज से तीन दिन तक झमाझम बारिश की उम्मीद, गर्मी से मिलेगी राहत

राजधानी दिल्ली में आज से तीन दिन तक झमाझम बारिश की उम्मीद, गर्मी से मिलेगी राहत
X

नई दिल्ली। मानसून रेखा के करीब आने से राजधानी दिल्ली को एक बार फिर से झमाझम बरसात की उम्मीद बंध रही है। मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में अच्छी बरसात हो सकती है। खासतौर पर गुरुवार के दिन कुछ जगहों पर भारी बरसात की भी संभावना है।

हम आपको बता दें कि दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में मंगलवार सुबह हल्के बादल छाए रहे। दिन के समय धूप निकली, लेकिन बादलों की आवाजाही भी आसमान में लगी रही। इसके चलते तापमान में तेजी से इजाफा नहीं हुआ। सफदरजंग स्थित मौसम केंद्र में दिन का अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस रहा। ये दोनों इस सीजन का सामान्य तापमान है। वहीं नमी का स्तर 92 से 69 फीसदी तक रहा।

मौसम विभाग का अनुमान है कि मानसून रेखा अब दिल्ली के आसमान के करीब होने वाली है। इसका असर मौसम पर भी देखने को मिलेगा। अनुमान है कि बुधवार रात से दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बरसात हो सकती है। वहीं अगले दो दिनों के बीच अच्छी बरसात का अनुमान है। इस दौरान अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक आ सकता है।

मौसम में हो रही लगातार हलचलों के चलते दिल्ली की वायु गुणवत्ता लगातार साफ-सुथरी बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक मंगलवार को औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 61 अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है। सफर का अनुमान है कि अगले दो दिनों तक वायु गुणवत्ता का यह स्तर बना रहेगा।

Updated : 26 Aug 2020 4:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top