Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > गंगाराम अस्पताल पर FIR की DMA ने की कड़ी निंदा

गंगाराम अस्पताल पर FIR की DMA ने की कड़ी निंदा

गंगाराम अस्पताल पर FIR की DMA ने की कड़ी निंदा

नई दिल्ली। कोरोना संकट के समय में दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की शिकायत पर सर गंगाराम अस्पताल के खिलाफ दर्ज कराई गई एफआईआर को लेकर दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने कड़ी निंदा की है।

DMA ने रविवार को एक पत्र जारी कर कहा, ''इस महामारी और संकट के समय जो डॉक्टर अपनी जान को खतरे में डालकर पिछले 2 महीनों से बिना थके दिल्ली के लोगों की सेवा कर रहे हैं उनके साथ जिस तरह का व्यवहार हो रहा है, उससे वो अपमानित महसूस कर रहे हैं।

साथ ही जिस तरह से दिल्ली के मुख्यमंत्री कोरोना वायरस के मरीजों को भर्ती करने और उनका टेस्ट करने के लिए डॉक्टरों को चेतावनी दे रहे हैं और अस्पतालों को धमका रहे हैं, उसकी दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन कड़ी निंदा करता है। सर गंगा राम अस्पताल पर FIR बहुत निंदनीय है।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने अस्पताल पर कोरोना मानकों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह शिकायत दर्ज कराई है।

राजधानी दिल्ली के इस बड़े प्राइवेट अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। अधिकारी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि संक्रामक रोग अधिनियम 1897 के तहत दिए गए निर्देशों का अस्पताल की ओर से उल्लंघन किया जा रहा है। अस्पताल प्रबंधन की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

राजधानी में शनिवार को कोरोना वायरस के 1320 नए मामले सामने आए और संक्रमितों का आंकड़ा 27 हजार से अधिक हो गया। इस दौरान 53 मरीजों की मौत से अब तक कुल मरने वालों की संख्या 761 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार रात जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में वायरस के 1320 मामले आए और कुल संख्या 27654 पर पहुंच गई। दिल्ली में वायरस से 10664 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जिनमें 349 लोग शनिवार को स्वास्थ हुए हैं। फिलहाल 16229 मामले सक्रिय हैं। उन्होंने कहा कि कल तक यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या 708 थी और आज 53 मौत के आंकड़े आए जबकि ज्यादातर मौत के आंकड़े पहले के हैं।

Updated : 7 Jun 2020 8:06 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top