Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > कोर्ट ने टूलकिट मामले में दिशा रवि को 3 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा

कोर्ट ने टूलकिट मामले में दिशा रवि को 3 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा

कोर्ट ने टूलकिट मामले में दिशा रवि को 3 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा
X

नईदिल्ली। किसान आंदोलन से जड़ी टूलकिट मामले में पर्यावरणविद दिशा रवि को दिल्ली के पटियाला कोर्ट ने 3 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। दिल्ली पुलिस ने आज दिशा को पटियाला कोर्ट में पेश किया। इस दौरान दिशा ने जमानत अर्जी भी दायर की, जिस पर कल शनिवार को सुनवाई होगी।

दिशा की जमानत याचिका को स्वीकार करते हुए कोर्ट ने कहा की लोगों को बोलने का अधिकार है लेकिन देश की संप्रभुता-अखंडता में बैलेंस होना चाहिए। इस याचिका में मांग की गई है की एफआईआर से जुडी कोई भी जानकारी थर्ड पार्टी एवं मीडिया किसी को नहीं दी जाये। याचिका में कहा गया की जांच से जुड़ी सूचनाएं बाहर जानें से मीडिया उन्हें निशाना बना रही है। हालाँकि पुलिस ने इन आरोपों से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कहा की वह कानून के अनुसार प्रेस वार्ता कर सकते है। कोर्ट ने कहा की मीडिया तय करें की उनकी खबरें सत्यापित और प्रामाणिक है या नहीं। सभी मीडिया हाउस नियंत्रण रखें ताकि जांच में बाधा न आए।

दिल्ली पुलिस ने दिशा रवि को बीते रविवार को गिरफ्तार किया था। दिशा पर लकिट का गूगल डॉक बनाकर उसे सर्कुलेट करने का आरोप है। दिशा टूलकिट बनाने वाले दल में भी शामिल थी। दिशा ने ये टूलकिट ग्रेटा थनबर्ग से शेयर की थी।

Updated : 12 Oct 2021 10:55 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top