Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्लीवासियों को कोरोना टेस्ट कराने में नहीं होगी कोई परेशानी : केजरीवाल

दिल्लीवासियों को कोरोना टेस्ट कराने में नहीं होगी कोई परेशानी : केजरीवाल

दिल्लीवासियों को कोरोना टेस्ट कराने में नहीं होगी कोई परेशानी : केजरीवाल

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में अब कोरोना टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ा दी गई है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच हुई बैठक में टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ाने का फैसला हुआ था। गुरुवार को दिल्ली में करीब 20 हजार टेस्ट हुए हैं। दिल्ली में बढ़ी टेस्टिंग की संख्या पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि दिल्लीवासियों को अब टेस्ट कराने में कोई परेशानी नहीं होगी। आने वाले दिनों में यह स्थिति और भी अच्छी होगी।

दिल्ली सरकार के एक सूत्र के अनुसार गुरुवार को दिल्ली में करीब 13 हजार आरटी-पीटीआर टेस्ट किए गए, जबकि 7 हजार के करीब एंटीजन रैपिड टेस्ट किए गए। इस बाबत मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट किया, ''आज दो महत्वपूर्ण बातें हुईं। दिल्ली में कोविड-19 की जांच की दरों को घटाकर 2,400 रुपये कर दिया गया है और रैपिड-एंटीजन जांच शुरू हो गई है। मुझे उम्मीद है कि लोगों को अब जांच कराने में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।''

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि कई केन्द्रों पर सुबह नौ बजे से जांच शुरू हो गई थी। ऐसे लोग जिनमें हल्के लक्षण हैं या लक्षण नहीं हैं, वे अपनी जांच करवा सकते हैं। दिल्ली में कंटेनमेंट ज़ोन के लिए आईसीएमआर की ओर से एंटीजन रैपिड टेस्ट को मंजूरी दी गई है। जिसके जरिए सिर्फ आधा घंटे में ही कोरोना टेस्ट का रिजल्ट आ जाता है।

वहीं दिल्ली में गुरुवार देर रात जारी आकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 2,877 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। ये संख्या किसी एक दिन में अब तक सामने आए कोरोना पॉजिटिव मामलों में सबसे ज्यादा है। इस दौरान कोरोना के चलते 65 लोगों की मौत हुई। इसके साथ ही कोरोना पॉजिटव मरीज़ों की संख्या अब दिल्ली में 49,979 तक जा पहुंची है। दिल्ली में अब तक 1969 लोगों की जान जा चुकी है।

Updated : 19 Jun 2020 12:23 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top