Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > आप सरकार का बड़ा ऐलान, कहा - दिल्ली में कल से नहीं मिलेगी मुफ्त बिजली

आप सरकार का बड़ा ऐलान, कहा - दिल्ली में कल से नहीं मिलेगी मुफ्त बिजली

आप सरकार का बड़ा ऐलान, कहा - दिल्ली में कल से नहीं मिलेगी मुफ्त बिजली
X

नईदिल्ली। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद से मुफ्त बिजली पाने वाले दिल्लीवासियों के लिए बुरी खबर है। दिल्ली सरकार ने कल से मुफ्त और सब्सिडी वाली बिजली पर रोक लगाने का ऐलान किया है। जिसके बाद कल से यहां लोगों को बिजली का बिल देना होगा। जिससे आम लोगों को बड़ा झटका लगा है।

दिल्ली सरकार की बिजली मंत्री आतिशी ने इसकी जानकारी देते हुए कारण बताया। उन्होंने कहा कि फ्री बिजली सब्सिडी बंद कर दी गई है क्योंकि आप सरकार ने आने वाले वर्ष के लिए सब्सिडी जारी रखने का निर्णय लिया है, लेकिन वह फाइल दिल्ली एलजी के पास है और जब तक फाइल वापस नहीं आती है, तब तक आप सरकार सब्सिडी वाला बिल जारी नहीं कर सकती है।

आतिशी ने आगे कहा कि मैने कल उपराज्यपाल से मिलने के लिए सिर्फ 5 मिनट का समय मांगा था। मैंने कहा था सर 46 Lakh परिवारों को मिल रही बिजली सब्सिडी का मुद्दा है लेकिन उन्होंने कोई रिस्पांस नहीं दिया। 46 लाख परिवारों, किसानों, वकीलों और 1984 दंगा पीड़ितों को फ्री बिजली मिलनी बंद हो जाएगी। इस संबंध में Tata, BSES ने भी उपराज्यपाल चिट्ठी लिखी लेकिन कोई जवाब नहीं आया। यदि ये फ़ाइल ऐसे ही लंबित रहती है, उपराज्यपाल मंजूरी नहीं देते है तो बिजली कंपनियां कल से बिना सब्सिडी वाले बिजली भेजना शुरू करेंगे। मंत्री आतिशी ने कहा कि मैं मीडिया के माध्यम से उपराज्यपाल साहब से अनुरोध करती हूँ की वे बिजली सब्सिडी की फ़ाइल को क्लियर कर दें नहीं तो सोमवार से आने वाले बिजली बिल में सब्सिडी नहीं होगी।

Updated : 13 April 2024 12:51 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top