Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में यह एप्प बताएगा अस्पतालों में कितने बेड और वेंटिलेटर हैं खाली : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में यह एप्प बताएगा अस्पतालों में कितने बेड और वेंटिलेटर हैं खाली : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में यह एप्प बताएगा अस्पतालों में कितने बेड और वेंटिलेटर हैं खाली : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली। दिल्ली के कोविड अस्पतालों से जुड़ी हर जानकारी घर बैठे पाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली कोरोना ऐप को लॉन्च कर दिया है। यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर 'दिल्ली कोरोना' के नाम से उपलब्ध है।

इस दौरान केजरीवाल ने आज फिर दोहराया कि हम कोरोना वायरस से चार कदम आगे हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन हमने बेड, आईसीयू और वेंटिलेटर की सारी व्यवस्था की है। अगर कोई अस्पताल मरीज को भर्ती करने से मना कर देता है तो आप 1031 पर कॉल करें, हम आपको तुरंत उस अस्पताल में भर्ती करवाएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि हम एक ऐसा ऐप लॉन्च कर रहे हैं जिससे आपको पता चलेगा कि कोरोना मरीजों के लिए किस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं और किस अस्पताल में कितने वेंटिलेटर की व्यवस्था है।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली का कोई भी अस्पताल कोरोना मरीज का इलाज करने से मना नहीं कर सकता। अगर कोई अस्पताल ऐसा करता है तो सरकार उसका लाइसेंस रद्द करेगी। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना से डरना नहीं है, बल्कि इसके साथ जीना सीखना है और साथ ही इकोनॉमी और लोगों की जिंदगी को भी आगे बढ़ाना है और उसके साथ बेहतर इलाज भी उपलब्ध कराना है।

दिल्ली में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन COVID-19 रोगियों के लिए चिकित्सा देखभाल के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि हमने पर्याप्त व्यवस्था की है। यदि आपके परिवार का कोई सदस्य कोरोना पॉजिटिव होता है, तो उन्हें आवश्यक चिकित्सा सेवाएं मिलेंगी।

Updated : 2 Jun 2020 9:33 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top