Home > Lead Story > टूलकिट को फर्जी बताकर फंसा ट्विटर, दिल्ली पुलिस ने जारी किया नोटिस

टूलकिट को फर्जी बताकर फंसा ट्विटर, दिल्ली पुलिस ने जारी किया नोटिस

टूलकिट को फर्जी बताकर फंसा ट्विटर, दिल्ली पुलिस ने जारी किया नोटिस
X

नईदिल्ली। कांग्रेस - भाजपा के बीच चल रहे टूलकिट विवाद के बीच इसे फर्जी बताकर ट्विटर की समस्या बढ़ गई है। पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने ट्विटर को दोपहर में नोटिस देने के बाद शाम को उनके दिल्ली और गुरुग्राम के ऑफिस में छापे मारे। स्पेशल सेल की एक टीम दिल्ली के लाडो सराय इलाके में स्थित ट्विटर के ऑफिस पहुंची, जबकि दूसरी टीम गुरुग्राम स्थित ऑफिस पहुंची।

दोनों ऑफिस में पुलिस ने कुछ दस्तावेज खंगाले और ट्विटर के अधिकारियों से पूछताछ कर सवालों के जवाब मांगे। कांग्रेस और भाजपा के बीच चल रहे टूलकिट विवाद के बीच सोमवार को दिल्ली पुलिस ने ट्वीटर को एक पत्र लिखा। दिल्ली पुलिस ने पत्र लिखकर ट्वीटर से पूछा कि उन्होंने किस आधार पर कांग्रेस की टूलकिट को फर्जी बताया। यदि ट्वीटर के पास इससे संबंधित कोई जानकारी है तो वह दिल्ली पुलिस से सांझा करे। इससे दिल्ली पुलिस को मामले की जांच में मदद मिलेगी। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक टूलकिट मामले में फिलहाल अभी कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही है।

जानकारी के अनुसार पिछले दिनों भाजपा प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने एक ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी पर एक टूलकिट तैयार करने का आरोप लगाया था। पात्रा ने प्रेसवार्ता कर जानकारी दी थी कि कोरोना महामारी के दौरान कांग्रेस ने भाजपा, उनके नेताओं व प्रधानमंत्री को बदनाम करने के लिए एक टूलकिट तैयार की है। इसको लेकर संबित ने ट्वीट भी किया था। जिसे गलत बताते हुए ट्वीटर ने उसे हटा लिया था। दूसरी ओर कांग्रेस की ओर से टूलकिट मामले को पूरी तरह फर्जी बताया गया था। इस संबंध में कांग्रेस की ओर से तुगलक रोड और संसद मार्ग थाने में शिकायत दी गई थी। शिकायत मिलने के बाद से स्पेशल सेल मामले की जांच कर रही है।

पुलिस की ओर से लिखे पत्र में लिखा गया है कि ट्वीटर को कैसे पता चला कि टूलकिट फर्जी है। यदि उनके पास इस संबंध में कोई जानकारी है तो वह दिल्ली पुलिस से शेयर करे। दिल्ली पुलिस का कहना है कि मामले की जांच में ट्विटरद्वारा दी गई जानकारी महत्वपूर्ण हो सकती है। फिलहाल अब पुलिस को ट्विटर के जवाब का इंतजार है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Updated : 12 Oct 2021 10:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top