Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना संक्रमण से एक पुलिस इंस्पेक्टर की मौत हो गई। कोरोना की चपेट में आए दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव (47) ने मंगलवार देर रात को संसार से अलविदा कह दिया। दक्षिणी दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में वह पिछले 14 दिनों से वेंटिलेटर पर जिंदगी की जंग लड़ रहे थे, लेकिन कोरोना से लड़ाई के दौरान मौत को मात देने में नाकाम रहे।

संजीव कुमार यादव को पहले 16 जून को पूर्वी दिल्ली के राजीव गांधी सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य अधिक बिगड़ जाने पर उन्हें 17 जून को साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां पर उनका इलाज चल रहा था। मैक्स अस्पताल में भर्ती संजीव यादव की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। वह पिछले 14 दिनों से वेंटिलेटर पर थे। उन्हें इस दौरान दो बार प्लाज्मा थेरेपी भी दी गई, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

बताया जा रहा है कि उन्हें बचाने के लिए एक दवा और इंजेक्शन अमेरिका से भी लाकर दिया गया था। इसके लिए बाकायदा विशेष अनुमति भी ली गई थी। इसके बावजूद भी डॉक्टर उन्हें बचाने में नाकाम रहे।

दिल्ली पुलिस के बहादुर जवानों में शुमार संजीव यादव को इसी साल 26 जनवरी को उन्हें पुलिस मेडल फॉर गैलेंट्री अवॉर्ड भी दिया गया था।

Updated : 2 July 2020 6:10 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top