Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत
X

नईदिल्ली। दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। सत्येन्द्र जैन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट में पेश किया गया।

सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत की अवधि आज खत्म हो रही थी। सत्येंद्र जैन की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। सत्येंद्र जैन को अस्पताल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट में पेश किया गया। 18 जून को कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। 13 जून को कोर्ट ने सत्येन्द्र जैन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

सत्येन्द्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया गया था। जैन की पेशी के दौरान ईडी की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा था कि कैश दिल्ली में दिया गया। ये कैश कोलकाता में हवाला के जरिये एंट्री आपरेटर्स तक पहुंची। ये एंट्री आपरेटर्स कंपनियों में शेयर खरीद कर निवेश करते थे। ये फर्जी कंपनियां थी। इन फर्जी कंपनियों में निवेश कर काला धन को सफेद बनाया जा रहा था। पैसों से जमीन खरीदने का काम किया गया। प्रयास नामक एनजीओ के जरिये कृषि भूमि खरीदी गई।

Updated : 27 Jun 2022 11:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top