Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली सरकार हर जिले में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक बनाएगी : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली सरकार हर जिले में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक बनाएगी : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली सरकार हर जिले में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक बनाएगी : अरविंद केजरीवाल
X

नईदिल्ली। दिल्ली के हर जिले में 200-200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का बैंक बनाया गया है। ये बैंक उन मरीजों के लिए मददगार साबित होगा जो लोग घरों में हैं। ऐसे होम आइसोलेट मरीजों को अगर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है तो दो घंटे में दिल्ली सरकार उनके घर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचा देगी।' ये बातें शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस वार्ता के दौरान कहीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक की सहायता लेने के लिए सरकार ने एक नंबर भी जारी किया है जिस पर फोन करके कोई भी व्यक्ति इसकी सुविधा ले सकता है। हां, लेकिन इसके पहले हमारे डॉक्टरों की टीम ये सुनिश्चित करेगी कि जिस व्यक्ति ने ऑक्सीजन की मांग की है उसको इसकी जरूरत है या नहीं ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजधानी में कोरोना के मामले बीते दिनों की तुलना में कम हो रहे हैं। आज सात हजार के नीचे पॉजिटिव केस हैं। संक्रमण दर भी 11 के करीब है। लेकिन सरकार अपनी तरफ से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कोई ढिलाई नहीं कर रही है। सरकार लगातार दिल्ली में आईसीयू बेड बढ़ाने की योजना पर काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कल 500 आईसीयू बेड और तैयार हो गए। दिल्ली में हमने केवल 15 दिनों एक हजार आईसीयू तैयार कर हमारे डॉक्टर, इंजीनियर और मजदूरों ने दुनिया में एक मिसाल कायम की है।

Updated : 12 Oct 2021 10:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top