Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > लॉकडाउन से कोरोना खत्म नहीं होगा, हमें इसके साथ जीना सीखना होगा : सीएम केजरीवाल

लॉकडाउन से कोरोना खत्म नहीं होगा, हमें इसके साथ जीना सीखना होगा : सीएम केजरीवाल

लॉकडाउन से कोरोना खत्म नहीं होगा, हमें इसके साथ जीना सीखना होगा : सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि अब हमें कोरोना के साथ जीना सीखना होगा। केजरीवाल ने कहा कि पूरी दुनिया के अंदर कोरोना फैला हुआ है, कोरोना तो हमारे देश में भी बाहर से आया। किसी भी व्यक्ति विशेष को इसका दोषी बताना गलत होगा। उन्होंने कहा कि ऐसा कभी नहीं होगा कि कोरोना को एक भी केस आगे फिर ना मिले।

केजरीवाल ने पूरी दिल्ली को रेड जोन बनाए जाने पर ऐतराज जताया। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए केंद्र सरकार को इस पर फिर से विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हमें केंद्र सरकार से पूरा सहयोग मिल रहा है, लेकिन केंद्र सरकार को पूरी दिल्ली को रेड जोन घोषित करने के बजाय कंटेनमेंट जोन को रेड जोन घोषित करना चाहिए।

एक न्यूज चैनल के दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि इस लॉकडाउन में हमने कोरोना हॉस्पिटल बना लिए, लैब बना लिए। आज हमारे पास पर्याप्त टेस्टिंग किट और PPE किट्स मौजूद हैं। आज दिल्ली कोरोना से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।

केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन केंद्र सरकार का सबसे सराहनीय कदम है, लेकिन लॉकडाउन से कोरोना पूरी तरह खत्म नहीं होगा। उन्होंने कहा कि इसे खत्म करने के लिए सभी को एक साथ आना होगा।.

देशभर से कोरोना को खत्म करने के लिए सभी जगह एक जैसी तैयारी करनी होगी। सभी जगह अच्छे से अच्छे अस्पताल और स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करानी होंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह महामारी दुनियाभर के लिए नई है। किसी के पास इससे निपटने का तजुर्बा ही नहीं है। हर कोई अपने- अपने ढंग इस बीमारी से जंग लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि आजादी के 70 साल में भारत ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में जो गलतियां की हैं कोरोना वायरस ने उन्हें उजागर कर दिया है। अब हमें इस पर गंभीरता से सोचना होगा।

Updated : 2 May 2020 3:14 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top