Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > इस जगह एक ही परिवार के 26 लोगों को कोरोना

इस जगह एक ही परिवार के 26 लोगों को कोरोना

इस जगह एक ही परिवार के 26 लोगों को कोरोना

नई दिल्ली। कोरोन वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है। जिन इलाकों में अधिक केस हैं उन हॉटस्पॉट्स को सील कर दिया गया है। लेकिन लोग गलियों और आस-पड़ोस में जाने से बाज नहीं आ रहे हैं। दिल्ली में इसकी वजह से एक ही परिवार के 26 लोग करोना संक्रमित हो गए हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बताया कि जहांगीर पुरी कंटेनमेंट जोन में एक ही परिवार के 26 लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। यहां एक ही कुनबे के कई मकान आसपास ही मौजूद हैं। कंटेनमेंट जोन होने के बावजूद इस परिवार के सभी लोग एक दूसरे के घर जा रहे थे। ऐसे में किसी एक व्यक्ति के संक्रमित होने से सभी 26 लोग कोरोना की चपेट में आ गए।

दिल्ली के सीएम ने कहा कि राजधानी में 71 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कंटेनमेंट जोन में कुछ गली में निकल जाते हैं एक दूसरे के घर चले जाते हैं। केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन करें। पूरा देश इस समय लॉकडाउन में है, सभी लोग मुसीबतों का सामाना कर रहे हैं। ऐसे में यदि अनुशासन नहीं बरतेंगे तो आपकी लोगों को तकलीफ होगी।

केजरीवाल ने कहा, 'आपकी जान की की चिंता है हम लोगों को। आपको कोरोना होगा कि नहीं होगा यह आपके ऊपर निर्भर करता है। अपने को बचा के रखोगे तो कोरोना नहीं होगा। ढील दोगा तो कोरोना हो जाएगा। यदि किसी के मन में यह हो कि मुझे कोरोना नहीं होगा तो भूल जाओ। ना तो यह किसी मंत्री को छोड़ता है ना किसी चपरासी को। किसी भी धर्म जाति के लोग कोरोना की चपेट में आ सकते हैं।'

Updated : 18 April 2020 2:09 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top