Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > अब दिल्ली मेट्रो तक पहुंचा कोरोना, DMRC के 20 कर्मचारी मिले पॉजिटिव

अब दिल्ली मेट्रो तक पहुंचा कोरोना, DMRC के 20 कर्मचारी मिले पॉजिटिव

अब दिल्ली मेट्रो तक पहुंचा कोरोना, DMRC के 20 कर्मचारी मिले पॉजिटिव

दिल्ली। देशभर में पिछले कई दिनों से कहर मचा रहा कोरोना वायरस संक्रमण दिल्ली मेट्रो तक पहुंच गया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के तकरीबन 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैँ।

दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने इस मामले में और जानकारी देते हुए कहा कि जो कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं, उनमें किसी भी तरह के कोरोना के लक्षण नहीं थे। सभी बिना लक्षण वाले मरीज हैं। अधिकारियों ने कहा कि सभी मरीज धीरे-धीरे बेहतर हो रहे हैं।

वहीं, डीएमआरसी ने कोरोना वायरस की वजह से मार्च के आखिर से ही दिल्ली मेट्रो का संचालन बंद कर रखा है। पिछले महीने जारी हुई नई गाइडलाइन में भी मेट्रो को दोबारा शुरू करने की अनुमति नहीं दी गई थी। ऐसे में माना जा रहा है कि जुलाई में स्कूल-कॉलेजों को खोलने के बाद मेट्रो को खोलने पर विचार किया जा सकता है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की तरफ से कहा गया है कि सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस के बाद अगली नोटिस तक आम लोगों के लिए मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी।

इस तरह कहा जा रहा है कि जुलाई में स्कूल-कॉलेज पर फैसले के बाद मेट्रो को फेज-3 में चलने की अनुमति दी जा सकती है। गौरतलब है कि नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय विमानों की अगस्त से पहले शुरू किया जा सकता है। ऐसे में गृह मंत्रालय ताजा गाइडलाइन्स के बाद यह संभव है कि अगस्त में अंतरराष्ट्रीय विमानें और मेट्रो सेवाएं चालू की जाएं।

देश में जहां कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, उसमें से राजधानी दिल्ली भी एक है। दिल्ली में 25004 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इसमें से 14456 सक्रिय मरीज हैं तो वहीं, 9898 मरीज ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में अब तक 650 लोगों की मौत हुई है।

Updated : 5 Jun 2020 8:19 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top