Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली के अंदर कोरोना पॉजिटिव की दर 15 से 13 फीसदी हुई : सत्येंद्र जैन

दिल्ली के अंदर कोरोना पॉजिटिव की दर 15 से 13 फीसदी हुई : सत्येंद्र जैन

दिल्ली के अंदर कोरोना पॉजिटिव की दर 15 से 13 फीसदी हुई : सत्येंद्र जैन
X

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में पिछले एक हफ्ते के अंदर कोरोना पॉजिटिव की दर 15% से घटकर 13% हो गई है। ये कोरोना की थर्ड वेव जरूर है लेकिन पीक अब जा चुका है। दिल्ली में मृत्यु दर 1.58% है जो कि राष्ट्रीय औसत मृत्यु दर 1.48% के पास है यह कहना है दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का।

सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि दिल्ली में कई कोरोना मरीज ऐसे हैं जो बाहर के हैं, लेकिन वे दिल्ली के पते का उपयोग करके यहां टेस्ट करवाते हैं। हम टेस्ट के लिए किसी को भी मना नहीं कर सकते इसीलिए दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। उन्होंने बताया कि लगभग 25-30% कोरोना मरीज बाहरी हैं औरदिल्ली में अपने टेस्ट करवा रहे हैं।

इससे पहले सोमवार को सत्येंद्र जैन ने साफ कहा है कि दिल्ली में लॉकडाउन लगाने का कोई चांस ही नहीं है। जो फायदा लॉकडाउन लगाने से होगा वहीं मास्क लगाने से भी होगा। मसलन मास्क हमेशा लगाएं, घर से कम से कम निकले और सामाजिक दूरी का पालन करें।

दिल्ली में बीते एक सप्ताह से जिस तरह से कोरोना का संक्रमण बढ़ा है। कोविड से मरने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है उसके बाद से फिर पाबंदियों व लॉकडाउन को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी। मगर अब सरकार स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि लॉकडाउन लगाने का कोई विचार नहीं है। ऐसे समय में हमें सुरक्षात्मक उपाय अपनाने की जरूरत है। मसलन मास्क हमेशा लगाएं, घर से कम से कम निकले और सामाजिक दूरी का पालन करें।

Updated : 17 Nov 2020 9:35 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top