Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में केजरीवाल सरकार के दावे के इतर बढ़ रहे कोरोना से मरने वालों के आंकड़े

दिल्ली में केजरीवाल सरकार के दावे के इतर बढ़ रहे कोरोना से मरने वालों के आंकड़े

दिल्ली में केजरीवाल सरकार के दावे के इतर बढ़ रहे कोरोना से मरने वालों के आंकड़े
X

नईदिल्ली। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर अब कम होने लगा है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर में लगातार कमी आ रही है लेकिन मृत्यु दर अब भी तेज बनी हुई है। हालांकि केजरीवाल सरकार राज्य में कोरोना स्थिति और इससे होने वाली मौतों की दर में भी कमी आने का दावा कर रही है। लेकिन आंकड़े इन दावों से इतर सच्चाई बयान कर रहे है।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घण्टे में राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के कारण 308 लोगों की मौत हुई, जबकि गत बुधवार को जारी किए आंकड़ों में 300 लोगों की मौत हुए थी। वहीं 10489 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इस दौरान संक्रमण दर 14.24 प्रतिशत की रही। जिसमें 15,189 लोग कोरोना संक्रमण से जंग जीतकर स्वस्थ होकर अपने घर गये। कोरोना महामारी से हो रही मौतों का ये आंकड़ा डराने वाला है।

हालांकि कोरोना के घटते मामलों के चलते अस्पतालों में बेड भी खाली हुए हैं। कम होते मरीजों के चलते दिल्ली में ऑक्सीजन की वैसी कमी नहीं रही जैसी पहले थी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी इस बात की पुष्टि की है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ' पहले हमें हर रोज 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत थी लेकिन अब दिल्ली में ऑक्सीजन की जरूरत सिर्फ 582 मीट्रिक टन रह गई है। हम एक जिम्मेदार सरकार होने के नाते अपने हिस्से का ऑक्सीजन दूसरे जरूरतमंद राज्यों को देने के लिए तैयार हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top