Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में कोरोना, कल शाह लेंगे बड़ी बैठक

दिल्ली में कोरोना, कल शाह लेंगे बड़ी बैठक

दिल्ली में कोरोना, कल शाह लेंगे बड़ी बैठक

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बेकाबू होते हालात ने दिल्ली सरकार के साथ ही केंद्र सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है। इसे देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार 14 जून को दो हाईलेवल मीटिंग करेंगे।

अमित शाह दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा के लिए रविवार सुबह पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद शाम को वह तीनों नगर निगमों के महापौरों के साथ भी बैठक करेंगे। यह दोनों बैठकें दिल्ली में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर बुलाई गई है।

गृहमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है। ट्वीट में कहा गया है, "गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के संदर्भ में स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली के उप राज्यपाल, मुख्यमंत्री और एसडीएमए के सदस्यों के साथ 14 जून को सुबह 11 बजे बैठक करेंगे। एम्स के निदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस दौरान मौजूद रहेंगे।

इसके बाद कल शाम पांच बजे गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन COVID-19 के संबंध में नगर निगम की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए दिल्ली की तीनों नगर निगमों के महापौरों के साथ भी बैठक करेंगे। इस बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, एम्स के डायरेक्टर और तीनों नगर निगमों के आयुक्त और केंद्रीय गृह और स्वास्थ्य मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

राजधानी में कोरोना संक्रमण ने अब अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। इस महामारी ने शुक्रवार को यह एक और नया रिकॉर्ड बनाया है। दिल्ली में एक दिन में 2137 नए मरीज मिलने के बाद यहां कुल संक्रमितों का आंकड़ा 36 हजार और 71 मरीजों की मौत से मृतकों की संख्या 12 सौ को पार कर गई है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार रात जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2137 रिकॉर्ड मामले सामने आए और संक्रमितों की कुल संख्या 36824 पर पहुंच गई। आंकड़ों में मृतक 71 बताए गए हैं और अब इनकी कुल संख्या 1214 पर पहुंच गई है। हालांकि, कल के 1085 की तुलना में वायरस से मरने वालों की कुल संख्या में 129 की बढ़ोतरी हुई है।

मंत्रालय के मुताबिक, दिल्ली में वायरस से आज 667 मरीज संक्रमण मुक्त हुए और अब तक 13398 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। फिलहाल राजधानी में 22212 एक्टिव मामले हैं। दिल्ली सरकार के मुताबिक, 17261 कोरोना मरीजों को उनके घरों में ही आइसोलेशन में रखा गया है। अब तक 277436 लोगों की कोरोना की जांच की गई। अब कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 222 हो गई है। दिल्ली में अस्पतालों में कुल कोरोना बेड 9558 हैं, जिसमें से 5361 भरे हुए हैं, जबकि 4197 बेड खाली हैं। आईसीयू बेड और वेंटिलेटर कुल 598 हैं जिसमें 345 पर मरीज हैं जबकि 254 रिक्त हैं।

Updated : 13 Jun 2020 1:37 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top