Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > पिज्जा डिलीवरी बॉय में हुई कोरोना की पुष्टि, 72 परिवारों को किया क्वारंटाइन

पिज्जा डिलीवरी बॉय में हुई कोरोना की पुष्टि, 72 परिवारों को किया क्वारंटाइन

पिज्जा डिलीवरी बॉय में हुई कोरोना की पुष्टि, 72 परिवारों को किया क्वारंटाइन

नई दिल्ली। दिल्ली में एक प्रसिद्ध पिज्जा चेन से जुड़े एक डिलीवरी ब्वॉय में कोरोना वायरस की पुष्टि होने से हड़कंप मच गया है। इसकी जानकारी मिलते ही दक्षिणी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट ने बुधवार को एक इलाके में 72 घरों में रहने वाले परिवारों को होम क्वारंटाइन में जाने के लिए कहा है। वहीं पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय के साथ काम करने वाले 17 लोगों को छतरपुर स्थित दिल्ली सरकार के क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया है।

डीएम के अनुसार बी.एम. मिश्रा ने बताया कि मालवीय नगर इलाके में एक प्रसिद्ध पिज्जा चेन के एक डिलीवरी ब्वॉय की मंगलवार को कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद अधिकारियों ने तुरंत उसके 16 साथियों को दिल्ली सरकार के क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया है। इसके साथ ही प्रत्येक घर की पहचान करने के लिए एक खास निशान लगाया गया था, जहां आउटलेट द्वारा पिज्जा डिलीवर किया गया था। मिश्रा ने बताया कि जांच में हमने पाया कि 72 घरों ने उस आउटलेट से डिलीवरी ली थी और इसलिए सभी को एहतियाती उपायों का पालन करने और सेल्फ क्वारंटाइन में जाने के लिए कहा गया है।

मिश्रा ने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि सभी डिलीवरी ब्वॉयज को निर्देश दिया गया है कि वे डिलीवरी का काम करते समय मास्क का इस्तेमाल करें और सुरक्षा उपायों का पालन करें। हालांकि, लॉकडाउन को देखते हुए रेस्तरां में बैठकर खाना खाने पर रोक है, लेकिन डिलीवरी सेवाओं की अनुमति है। डिलीवरी ब्वॉय को खांसी की शिकायत थी

मिश्रा के अनुसार, डिलीवरी ब्वॉय को खांसी की शिकायत थी, जो एक सामान्य फ्लू के कारण होने का संदेह था। जब वह खांसी ठीक नहीं हुई तो उसे कोविड-19 के संक्रमितों और संदिग्ध मरीजों के इलाज के लिए बनाए गए दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में भेजा गया था, जहां उसमें कोविड-19 की पुष्टि हुई। पिछले 15 दिनों में उसने 72 स्थानों पर पिज्जा डिलीवर किया था। हमने उन सभी लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा है।

फिलहाल, पीड़ित डिलीवरी ब्वॉय का एक अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि उसके संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की दैनिक आधार पर निगरानी की जा रही है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार सुबह तक कोरोना वायरस संक्रमण के 1578 मामले सामने आने के साथ ही कुल 32 मौतें दर्ज की गई हैं।

इस आउटलेट के कुछ ऑर्डर फूड डिलीवरी चेन जोमैटो के माध्यम से भी डिलीवर किए गए थे। बताया गया है कि डिलीवरी ब्वॉय के अन्य सहयोगियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं, रेस्तरां ने एहतियात के तौर पर फिलहाल परिचालन को निलंबित कर दिया है।

वहीं, जोमैटो ने एक बयान जारी कर कहा है कि उक्त पिज्जा चेन से जुड़े उसके राइडर के सभी साथियों का टेस्ट नेगेटिव रहा है और एहतियात के तौर पर उस रेस्तरां के साथ काम को निलंबित कर दिया है।

Updated : 2020-04-16T17:00:25+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top