Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > कोरोना : गरीबों को मोदी किट बांटेगी बीजेपी, जानें क्या-क्या मिलेगा सामान

कोरोना : गरीबों को 'मोदी किट' बांटेगी बीजेपी, जानें क्या-क्या मिलेगा सामान

कोरोना : गरीबों को मोदी किट बांटेगी बीजेपी, जानें क्या-क्या मिलेगा सामान

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने लोगों को पूरी तरह से बेबस और लाचार कर दिया है। कोरोना संकट में कई ऐसे लोग हैं जो जरूरत के सामनों के लिए तरस रहे हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी संकट के इस समय में जरूरत मंद लोगों की सहायता के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। भाजपा ने तय किया है कि भाजपा की ओरे से 'मोदी किट' के नाम से जरूरत मंद लोगों तक सामान पहुंचाया जाएगा।

गरीब लोगों को लॉकडाउन के दौरान बांटे जाने वाले इस किट में चावल, दाल, बिस्किट, तेल और साबुन जैसे जरूरी सामान होंगे। इस बावत भाजपा हाई कमान ने सभी प्रदेश इकाई को कहा है कि इस तरह के किट बनाकर सभी जरूरत मंदों तक पहुंचाए जाएं।

इससे पहले भाजपा ने गुरुवार को ही महाभोज अभियान शुरू किया, जिसके तहत भाजपा की ओर से पार्टी के एक करोड़ कार्यकतार्ओं को पांच जरूरत मंद लोगों को प्रतिदिन भोजन कराने को कहा गया था। पार्टी अध्य्क्ष जे.पी नड्डा हर दिन देश भर में चलाए जा रहे पार्टी के इन अभियानों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये समीक्षा करते हैं।

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट किया है और उन्होंने पूरी लिस्ट साझा की है, जिसमें गरीबों को क्या-क्या और कितमा मिलेगा उसका पूरा ब्योरा है।


इससे पहले केंद्र की राजग सरकार ने गुरुवार को ही गरीबों के लिए 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये के पैकेज का एलान किया था। वित्त मंत्री ने कहा था कि इस पैकेज की मदद से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत लॉकडाउन से प्रभावित गरीब लोगों की मदद की जाएगी। बता दें कि देश में कोरोना से अर्थव्यवस्था के साथ-साथा लोगों की जिंदगी पर भी बुरा असर पड़ा है।

Updated : 27 March 2020 8:28 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top