Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > ISIS की राजधानी में हमले की थी साजिश, IED को किया जा रहा डिफ्यूज

ISIS की राजधानी में हमले की थी साजिश, IED को किया जा रहा डिफ्यूज

ISIS की राजधानी में हमले की थी साजिश, IED को किया जा रहा डिफ्यूज

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में इस्लामिक स्टेट की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया गया है। दिल्ली में हमले की फिराक में घूम रहे इस्लामिक स्टेट के आतंकी को पुलिस ने धौला कुआं में एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया है। उसके कब्जे से विस्फोटक और हथियार बरामद हुए हैं। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि ISIS ऑपरेटिव को इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने यह भी बताया है कि इस दौरान दोनों ओर से गोलीबारी भी हुई।

हम आपको बता दें कि डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के अनुसार स्वतंत्रता दिवस पर हमले के खतरे को ध्यान में रखते हुए स्पेशल सेल की टीम लगातार अलर्ट थी। टीम को आईएस के एक संदिग्ध आतंकी के बारे में सूचना मिली कि वह धौला कुआं के पास आएगा और यहां से वह करोल बाग की तरफ रिज रोड से जाएगा। इस पर स्पेशल सेल की टीम ने धौला कुआं के पास जाल बिछाया। पहले से तैनात पुलिस टीम ने जब संदिग्ध आतंकी को देखा तो उसे आत्मसमर्पण के लिए कहा लेकिन उसने पुलिस टीम पर गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस की तरफ से भी गोली चलाई गई और इस दौरान पुलिस टीम उसे काबू करने में कामयाब रही। पकड़े गए आतंकी का नाम अब्दुल यूसुफ बताया जा रहा है। तलाशी में उसके पास से बम बनाने का सामान बरामद किया गया है। आतंकी को लेकर स्पेशल सेल अपने दफ्तर आ गई है जहां उससे लगातार पूछताछ की जा रही है।

मौके पर एनएसजी कमांडो तैनात कर दिए गए हैं। स्निफर डॉग्स की मदद से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। बम डिस्पोजल स्क्वॉयड भी मौके पर पहुंच चुका है। IED को डिफ्यूज करने की तैयारी चल रही है।

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) भारत में अपने नापाक मंसूबों को लंबे समय से अंजाम देने की फिकार में है। वह लगातार युवाओं के दिमाग में जहर घोलने की कोशिश कर रहा है। बुधवार को ही दिल्ली की एक अदालत के सामने दो आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार किया है। आतंकी संगठन देश में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए विभिन्न सोशल मीडिया मंचों के जरिए युवाओं को भर्ती कर अपना आधार मजबूत करना चाहता था।

Updated : 22 Aug 2020 5:00 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top