Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > कांग्रेस की महारैली कल, सुरजेवाला का दावा- सब कांग्रेसी चाहते है राहुल अध्यक्ष बने

कांग्रेस की महारैली कल, सुरजेवाला का दावा- सब कांग्रेसी चाहते है राहुल अध्यक्ष बने

कांग्रेस की महारैली कल, सुरजेवाला का दावा- सब कांग्रेसी चाहते है राहुल अध्यक्ष बने
X

जयपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया है कि सौ प्रतिशत कांग्रेसी चाहते हैं कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष बनें। उन्होंने पार्टी में किसी भी तरह के असंतोष और गुटबाजी से इनकार करते हुए कहा कि कांग्रेस परिवार के लगभग सभी नेता जयपुर में रविवार को होने वाली महंगाई हटाओ महारैली में शामिल हो रहे हैं। कहीं कोई मनमुटाव नहीं है। जयपुर रैली के जरिये राहुल गांधी की रि-लॉचिंग को लेकर पूछे गए एक सवाल पर सुरजेवाला ने कहा कि राहुल ऐसे नेता हैं जिनके लिए लॉचिंग, रि-लॉचिंग का कोई प्रश्न नहीं हैं। उन्होंने हमेशा देश के पिछडे, गरीब, शोषित, आदिवासी, युवा की लडाई लडी है और लडते रहेंगे।

राजधानी जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में रविवार को कांग्रेस की महंगाई हटाओ महारैली का आयोजन किया जाएगा। रैली से एक दिन पहले शनिवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में मीडिया से चर्चा की और सवालों के जवाब दिए।

जनता महंगाई से त्रस्त -

इस दौरान सुरजेवाला ने मीडिया से रूबरू होते हुए केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। सुरजेवाला ने कहा कि पूरे देश में महंगाई की मार है। आज देश की जनता महंगाई से त्रस्त है और मोदी सरकार मस्त है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में रविवार को देश की जनता जयपुर से महंगाई के खिलाफ हुंकार भरेंगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को कुम्भकर्णी नींद से जगाने के लिए जयपुर में महारैली का आयोजन हो रहा है। राजस्थान की वीर भूमि से जो हुंकार गूंजेगी वह पूरे देश में सुनाई देगी।

निर्णायक लड़ाई का शंखनाद -

सुरेजवाला ने कहा कि कल जयपुर महंगाई के ख़िलाफ़ महायुद्ध का गवाह बनेगा। कल एक निर्णायक लड़ाई का शंखनाद होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली की डरी मोदी सरकार ने इस आयोजन को अनुमति नहीं दी है, लेकिन राजस्थान की माटी वीरों की भूमि है। यहां की माटी को जब जब माथे पर लगा कर निकले हैं जीत ही मिली है। उन्होंने आरोप लगाया कि आज देश में पेट्रोल, डीजल,रसोई गैस, सब्जियों के दाम आसमान पर हैं। आज देश में पेट्रोल डीजल सौ के पार, खाना बनाने वाला तेल दो सौ रुपये के पार है और अब तो तड़का लगाने वाला टमाटर भी सौ रुपये के पार है। उन्होंने नोटबंदी के बाद बिगड़ी अर्थव्यवस्थाओं को लेकर आरबीआई की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि छोटे और मझोले उद्योग समाप्त हो गए हैं। नोटबंदी के बाद नक्सलवाद खत्म हुआ ना आतंकवाद खत्म हुआ। आज हम पाकिस्तान और बांग्लादेश से बिछड़ गए हैं। भारत का 57 प्रतिशत पैसा दस लोगों के पास है। अमीर और अमीर होता जा रहा है व गरीब और गरीब होता जा रहा है। देश में दस प्रतिशत बेरोजगारी दर है। उन्होंने आरोप लगाए कि कोरोना महामारी की विभीषिका में भी कुछ खास उद्योगपतियों ने तेरह लाख करोड़ रुपये कमाए हैं।

उन्होंने केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि एक तरफ तो लोगों की रोटी रोजी छीनी जा रही है, दूसरी तरफ महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है। उन्होंने पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की यूपीए सरकार के कार्यकाल और मोदी सरकार में भाव की तुलनात्मक समीक्षा करते हुए कहा कि केवल पेट्रोल और डीजल पर ही एक्साइज बढ़ाकर चौबीस लाख करोड रुपये केन्द्र सरकार ने कमाए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का हर निर्णय जनविरोधी है।

रैली के आयोजन को लेकर सरकारी संसाधनों के दुरुपयोग के विपक्ष के आरोपों को नकारते हुए सुरजेवाला ने कहा कि उत्तरप्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी जाएं तो आदित्यनाथ रैली करवाएंगे। रैलियों के लिए पूरे यूपी से संसाधन अधिकारियों के माध्यम से जुटवाएं जाएंगे। इधर कांग्रेस अपने खर्च पर रैली करें तो बीजेपी आरोप लगाती है। उन्होंने दावा किया कि रैली से पूरे देश के अंदर एक मैसेज जाएगा और मैंने पहले भी कहा था कि एनडीए गवर्नमेंट के पतन की शुरुआत की रैली रविवार को होगी। अगला चुनाव हम कैसे जीतें, उसकी शुरुआत की रैली भी रविवार को ही होगी।

राहुल- प्रियंका आएंगे, सोनिया को लेकर संशय -

रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आने को लेकर पूछे गए प्रश्न के जवाब में प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कहा कि पहली बार कोई राष्ट्रीय रैली दिल्ली से बाहर हो रही है। इस महारैली में कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस के सभी वरिष्ठ, पूर्व केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। सोनिया गांधी ने रैली में आने का अभी तक कोई फैसला नहीं किया है। इसकी सूचना कल सुबह तक दी जाएगी।

Updated : 21 Dec 2021 8:25 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top