Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > केंद्र सरकार ने 31 दिसंबर तक बढ़ाया फिटनेस, आरसी, ड्राइविंग लाइसेंस जैसे दस्तावेजों का नवीनीकरण

केंद्र सरकार ने 31 दिसंबर तक बढ़ाया फिटनेस, आरसी, ड्राइविंग लाइसेंस जैसे दस्तावेजों का नवीनीकरण

केंद्र सरकार ने 31 दिसंबर तक बढ़ाया फिटनेस, आरसी, ड्राइविंग लाइसेंस जैसे दस्तावेजों का नवीनीकरण

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने फिटनेस, आरसी, परमिट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि दस्तावेजों के नवीनीकरण की छूट 31 दिसंबर 2020 तक बढ़ा दी है। ऐसे में जिनका ड्राइविंग लाइसेंस, परमिट आदि डॉक्यूमेंट एक्सपायर हो गया हैं, उन्हें 31 दिसंबर तक की मोहलत दी गई है। इससे पहले यह समय सीमा सितंबर महीने तक थी।

बता दें कि मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि जिन वाहनों के कागजातों का नवीनीकरण इस साल पहली फरवरी से लंबित है, उनकी वैधता 31 जुलाई तक बढ़ाई जा रही है। इसका मतलब यह हुआ कि इस अवधि तक नवीनीकरण करा लेने से कोई भी पेनाल्टी या लेट फीस नहीं ली जाएगी। इसके बाद सरकार ने स्थिति को देखते हुए इस समय सीमा को सितंबर तक के किया था और अब दिसंबर तक के लिए कर दिया है।

कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इन ऑफिसों में कम से कम भीड़ इकट्ठा होने के निर्देश दिए गए हैं। कई जगहों पर तो अभी लॉकडाउन और धारा 144 लगा हुआ है ऐसे में दस्तावेजों के नवीनीकरण का काम प्रभावित हुआ है। इसी को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने इसके नवीनीकरण की आखिरी तारीख को आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

Updated : 24 Aug 2020 12:19 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top