Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > सीबीआई ने PNB घोटाला मामले में कई जगहों पर मारे छापे

सीबीआई ने PNB घोटाला मामले में कई जगहों पर मारे छापे

सीबीआई ने PNB घोटाला मामले में कई जगहों पर मारे छापे

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने गुरुवार को पंजाब नेशनल बैंक(पीएनबी) को 31 करोड़ रुपये की चपत लगाने के मामले में ओडिशा, आंध्रप्रदेश, पश्चिम बंगाल और जम्मू एवं कश्मीर में कई जगहों पर छापे मारे। सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने इस मामले में विशाखापत्तनम, कोलकाता, जम्मू, भुवनेश्वर और कटक में तब के पीएनबी अधिकारी और निजी लोगों समेत आरोपी के ठिकानों पर छापे मारे। अधिकारी ने कहा कि तलाशी के दौरान दस्तावेज और लॉकर की चाबी बरामद हुई।

सीबीआई अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने तत्कालीन चीफ मैनेजर नागमणि सत्यनारायण प्रसाद, तत्कालीन सहायक जनरल मैनेजर सी.एस. शर्मा, तत्कालीक चीफ मैनेजर मनोरंजन दास और तब भुवनेश्वर के पीएनबी स्टेशन स्कवायर ब्रांच के सीनियर मैनेजर पारितोष दास के ठिकानों पर छापे मारे गए।

एजेंसी ने इसके अलावा भुवनेश्वर स्थित ग्लोबल ट्रेडिंग सोल्यूशन लिमिटेड के आवासों और आधिकारिक परिसरों में छापे मारे। एजेंसी ने इसके प्रबंध निदेशक अविनाश मोहंती पूर्व निदेशकों कौशिक मोहंती और आयुष्मान सामांत्री और कंपनी के निदेशक बिद्धुभूषण नायक के आवास और ठिकानों पर छापे मारे।

बैंक ने आरोप लगाए हैं कि भुवनेश्वर स्थित निजी कंपनी ने अवैध रूप से बैंक द्वारा प्राप्त राशि को अपनी अन्य या समूह की कंपनियों में स्थानांतरित कर दिया और इसका दुरुपयोग किया।

Updated : 12 Jun 2020 5:47 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top