Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > हेमंत सोरेन के आवास पर 36 लाख की नकदी और दो लग्जरी कारें मिली, ED ने की जब्त

हेमंत सोरेन के आवास पर 36 लाख की नकदी और दो लग्जरी कारें मिली, ED ने की जब्त

हेमंत सोरेन के आवास पर 36 लाख की नकदी और दो लग्जरी कारें मिली, ED ने की जब्त
X

नईदिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के राजधानी दिल्ली स्थित आवास की तलाशी के बाद 36 लाख रुपये नकद, दो लग्जरी कार और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए। केंद्रीय जांच एजेंसी सोरेन के दक्षिण दिल्ली स्थित 5/1 शांति निकेतन आवास पहुंची और 13 घंटे से ज्यादा समय तक वहां डेरा डाले रही। इस दौरान जांच अधिकारियों ने आवास परिसर की तलाशी ली।

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि ईडी की टीम कथित भूमि धोखाधड़ी से जुड़े धनशोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ करने के लिए सोमवार को हेमंत सोरेन के दक्षिण दिल्ली स्थित 5/1 शांति निकेतन आवास पहुंची और 13 घंटे से अधिक समय तक वहां डेरा डाले रही। इस दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी ने मुख्यमंत्री सोरेन के आवास परिसर की तलाशी ली। ईडी के अधिकारियों ने देर रात हेमंत सोरेन के बंगले से 36 लाख रुपये नकद बरामद किए और दो लग्जरी कारें भी जब्त की हैं।

उल्लेखनीय है कि जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए ईडी कई बार हेमंत सोरेन को समन जारी कर चुकी है। हालांकि, कई बार समन जारी होने के बाद भी सोरेन केंद्रीय जांच एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए।

वहीं, बीते दिनों ईडी की टीम ने हेमंत सोरेन से रांची स्थित उनके सरकारी आवास पर कई घंटे पूछताछ की थी। इसके बाद जांच एजेंसी ने सोरेन को फिर से समन जारी कर 29 या 30 जनवरी को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था। इसी सिलसिले में ईडी की टीम दिल्ली स्थित हेमंत सोरेन के आवास पर उनसे पूछताछ के लिए पहुंची थी लेकिन हेमंत सोरेन वहां नहीं मिले।

Updated : 30 Jan 2024 8:11 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top