Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए उदित राज

भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए उदित राज

भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए उदित राज
X

नई दिल्ली। उत्तर पश्चिमी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद उदित राज ने लोकसभा चुनाव में पार्टी से टिकट न मिलने के कारण बुधवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया। उदित राज ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

भाजपा ने गत मंगलवार को उत्तर पश्चिमी दिल्ली उदित राज का टिकट काटकर सूफी गायक हंसराज हंस को इस सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया। 2014 के आम चुनाव में उदित राज ने इस सीट से जीत दर्ज की थी। दोबारा टिकट न मिलने से नाराज हो उन्होंने आज राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली।

गत मंगलवार को टिकट कटने के बाद उदित राज ने कहा था कि वह बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव में नही उतरेंगे। उन्होंने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि उन पर पार्टी छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है, लेकिन वह ऐसा नहीं करेंगे।

टिकट कटने के सवाल पर उदित ने कहा था, 'जब 2018 में एससी-एसटी संशोधन पर बंद आयोजित हुआ, मैंने विरोध किया था। शायद इसलिए ही पार्टी नेतृत्व उनसे नाराज हो गया। उन्होंने सवाल किया कि जब सरकार की तरफ से कोई भर्ती नहीं हो रही, तो क्या उन्हें इस मुद्दे को नहीं उठाना चाहिए था? उदितराज ने कहा कि वह हमेशा दलितों के हित से जुड़े मुद्दे उठाते रहेंगे।

Updated : 24 April 2019 8:41 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top