Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > भाजपा ने आप ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन, कहा- मेयर का चुनाव नहीं चाहता सत्ता पक्ष

भाजपा ने आप ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन, कहा- मेयर का चुनाव नहीं चाहता सत्ता पक्ष

आम आदमी पार्टी ने जिस तरह का माहौल बनाकर चुनाव में जीत हासिल की है वह अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही है।

भाजपा ने आप ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन, कहा-  मेयर का चुनाव नहीं चाहता सत्ता पक्ष
X

नईदिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली प्रदेश यूनिट ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी ऑफिस के बाहर जमकर प्रदर्शन किया है। प्रदर्शन में दिल्ली भाजपा के नवनिर्वाचित पार्षद, सांसद और कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस दौरान भाजपा ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी जिम्मेदारियों से भागने के लिए सदन में मेयर का चुनाव नहीं कराना चाहती है।

भाजपा के सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि आम आदमी पार्टी दावा करती है कि उनके पास 151 सदस्यों का बहुमत है, लेकिन वह चुनाव नहीं करा रही है। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली की जनता को बताना चाहते हैं कि आम आदमी पार्टी ने जिस तरह का माहौल बनाकर चुनाव में जीत हासिल की है वह अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही है।


वहीं, पश्चिमी दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि हम दिल्ली को जल्द से जल्द मेयर दिलाने की कोशिश कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी ये आरोप लगा रही है कि मनोनीत सदस्यों को वोट का अधिकार नहीं है, जबकि जो व्यक्ति सदन का सदस्य है उसे उसके अधिकार से वंचित कैसे किया जा सकता है।उन्होंने कहा कि मनोनीत सदस्यों को मिलाकर भी भाजपा के सदस्यों की संख्या 120 पहुंचती है, जबकि आम आदमी पार्टी 151 सदस्यों का दावा कर रही है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने 80 लाख और एक करोड़ रुपये में टिकट की बिक्री की है। ऐसे में रुपये देकर टिकट लेने वाले पार्षद अब अपने पैसे वापस मांग रहे हैं, जिसके चलते यह चुनाव नहीं करा रहे हैं।

'आप' के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जमकर नारे लगाए। अलग-अलग नारों से लिखी तख्तियां लेकर बैठे भाजपा के पार्षद दिल्ली में जल्द से जल्द मेयर चुनाव का आह्वान करते दिखाई दिए। पार्टी के नेताओं ने कहा कि वह पूरी तरह से तैयार हैं कि जल्द से जल्द निगम से संबंधित चुनाव प्रक्रिया पूरी कर ली जाए, लेकिन आम आदमी पार्टी नेता संसद में भी विवाद उत्पन्न कर सदन नहीं चलने दे रहे हैं। वही निगम में जहां वह बहुमत में है वहां भी वह माइक तोड़कर और पेपर फाड़ कर सदन चलने नहीं दे रहे हैं।

Updated : 7 Feb 2023 1:31 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top