Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली के पास ऑक्सीजन भंडारण की व्यवस्था का ना होना सरकार की अक्षमता का प्रमाण

दिल्ली के पास ऑक्सीजन भंडारण की व्यवस्था का ना होना सरकार की अक्षमता का प्रमाण

संबित पात्रा ने आप सरकार के आरोप का दिया जवाब

दिल्ली के पास ऑक्सीजन भंडारण की व्यवस्था का ना होना सरकार की अक्षमता का प्रमाण
X

नईदिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार द्वारा केंद्र पर लगाए गए आरोपों का भाजपा ने जवाब दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा की अरविंद केजरीवाल जी के काम करने का तरीका बहुत अनूठा है। पहले हाहाकार मचाया, लेकिन व्यवस्था कुछ नहीं की।पहले ऑक्सीजन की मांग की, दूसरे राज्यों पर भी आरोप लगाए। जब ऑक्सीजन दी गई, तो आपने हाथ खड़े कर दिए कि हमारे पास स्टोर करने की जगह नहीं है।आप सरकार की भण्डारण न कर पाने की वजह से जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल व बत्रा अस्पताल में 20 व 13 की जान गई! दोनों अस्पतालों ने सरकार से संपर्क करने की कोशिश की थी, लेकिन आप सरकार ने कुछ नहीं किया! यह आपराधिक दायित्व है।

ऑक्सीजन भंडारण -

दिल्ली सरकार ने अपने आसपास के राज्यों को ऑक्सीजन स्टोर करने के लिए कहा है क्योंकि उसके पास पर्याप्त भंडारण की सुविधा नहीं है। यह अरविंद केजरीवाल सरकार की अक्षमता को दर्शाता है।PESO की रिपोर्ट के अनुसार, आज से एक हफ्ते पहले दिल्ली में ऑक्सीजन की अतिरिक्त सप्लाई हो रही थी। लेकिन दिल्ली इसे स्टोर नहीं कर पा रही थी। इससे टैंकर का टर्न अराउंड टाइम बढ़ गया था, इसका खामियाजा आस-पास के दूसरे राज्यों को भी भुगतना पड़ा।

74 मीट्रिक टन ऑक्सीजन वापिस की -

रविवार, 9 मई को, फरीदाबाद में लिंडे संयंत्र को दिल्ली में 120 मीट्रिक टन एलएमओ की आपूर्ति की उम्मीद थी।दिल्ली में भंडारण स्थान की अनुपलब्धता या दिल्ली में कम मांग के कारण दिल्ली ने 120 मीट्रिक टन एलएमओ लिया और फिर 74 मीट्रिक टन संयंत्र को वापस कर दिया।दिल्ली सरकार जब अतिरिक्त ऑक्सीजन की डिमांड कर रही थी, तब तक केजरीवाल जी दिल्ली में स्टोरेज की कोई अतिरिक्त व्यवस्था नहीं कर पाए थे।

Updated : 12 Oct 2021 10:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top