Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > अरविंद केजरीवाल ने कहा - एक परिवार की तरह मिलकर काम करने की जरूरत

अरविंद केजरीवाल ने कहा - एक परिवार की तरह मिलकर काम करने की जरूरत

अरविंद केजरीवाल ने कहा - एक परिवार की तरह मिलकर काम करने की जरूरत

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि कोरोना के खिलाफ इस जंग में केंद्र व सभी राज्य सरकारों के साथ सभी लोगों को एक परिवार की तरह मिलकर काम करने की जरूरत है। इस कोरोना को कोई अकेले नहीं हरा सकता। जब तक हम एक टीम की तरह काम नहीं करेंगे, तब तक हम कोरोना को हरा नहीं सकेंगे। मुझे बड़ी खुशी है कि आज सभी सरकारें राजनीति से ऊपर उठ कर काम कर रही हैं।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये दिल्ली मे तैयारियों की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि खुद के राज्य को सुरक्षित कर लेने से खतरा टल नहीं जाएगा। यह संपर्क से फैलने वाली महामारी है। इसलिए पूरे देश से इसे समाप्त करना ही होगा। इसीलिए यह समय एक दूसरे से सीखने और तालमेल बनाकर काम करने का है।

उन्होंने कहा कि डाॅक्टर और नर्स हमारी इस टीम और परिवार का सबसे अहम हिस्सा है। उनके परिवार का ख्याल भी हमें रखना है। पर यह खबर दुख पहुंचाती है कि किसी डाॅक्टर को उनके पड़ोसी या काॅलोनी के लोगों कहें कि आप को तो कोरोना हो सकता है, आप काॅलोनी में न आइए। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि मुझे खुशी है कि संकट के समय में समर्थ और संपन्न लोग स्वयं आगे आ रहे हैं। अनेक लोगों और संस्थानों ने पीपीई किट और वेंटिलेटर की व्यवस्था की है और आगे भी कर रहे हैं। कई सारी धार्मिक व सामाजिक संस्थाएं खाने का इंतजाम कर रही हैं। पक्ष या विपक्ष, सभी लोग मिलकर काम कर रहे हैं। यह हमारे देश और उसके भविष्य के लिए बहुत शुभ है। हम न केवल खुद को बचा रहे हैं बल्कि दुनिया को एक संदेश भी दे रहे हैं।

Updated : 7 April 2020 2:44 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top