Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > अरविंद केजरीवाल ने कहा - मुझे चिंता तब होगी जब मौत का आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ने लगेगा

अरविंद केजरीवाल ने कहा - मुझे चिंता तब होगी जब मौत का आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ने लगेगा

अरविंद केजरीवाल ने कहा - मुझे चिंता तब होगी जब मौत का आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ने लगेगा

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली सहित पूरे देशभर में पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलों में काफी उछाल देखने को मिला है। इस बीच सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कोरोना जाने वाला नहीं है, अभी कोरोना रहेगा। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले बढ़े हैं मगर चिंता की बात नहीं है, मुझे चिंता तब होगी जब मौत का आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ने लगेगा। अगर कोरोना होता रहें और लोग ठीक होकर घर जाते रहें तो चिंता का विषय नहीं है। जो केस हो रहे हैं वो इतने गंभीर केस न हो कि हमारे अस्पतालों का सिस्टम बैठ जाए अगर ऐसी स्थिति हो जाएगी तब चिंता का विषय होगा

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 17 मई को लॉकडाउन-4 में काफी ढील दी गई था जिससे उम्मीद था कि केस बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि 17 मई तक दिल्ली में 9755 केस थे और अब 13418 केस है। इस दौरान 3500 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। वहीं, इसी दौरान 2500 मरीज ठीक होकर अपने-अपने घर भी गए है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सरकारी अस्पताल में 3829 बेड है और सिर्फ 1478 पर मरीज है। वहीं, 3164 बेडों पर ऑक्सीजन की व्यस्था है। इसके अलावा निजी अस्पताल में 677 बेड है जिसमें से 509 पर मरीज है। अस्पतालों में 250 से अधिक वेंटीलेटर है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के 117 अस्पताल में 20 फीसदी बेड कोरोना के लिए होंगे। इससे 2000 बेड बढ़ जाएगा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि जीटीबी में 1500 बेड तैयार कर रहे है और सभी पर ऑक्सीजन होगा। यह सारी व्यवस्था अगले 3 से 4 दिन में तैयार हो जाएगी। हम ऐसी व्यस्था तैयार कर रहे है जिससे कोरोना मरीजा को पता चल जाएगा कि उससे किस अस्पताल में जाना है और कहा बेड खाली है।

Updated : 25 May 2020 8:05 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top