Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली दंगे में शाहरुख को हथियार देने वाला गिरफ्तार, कई अपराधों में शामिल

दिल्ली दंगे में शाहरुख को हथियार देने वाला गिरफ्तार, कई अपराधों में शामिल

दो साल में 250 से ज्यादा पिस्तौल कर चुका है सप्लाई

दिल्ली दंगे में शाहरुख को हथियार देने वाला गिरफ्तार, कई अपराधों में शामिल
X

नईदिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों में गोलीबारी करने वाले शाहरुख को हथियार सप्लाई करने वाले बाबू वसीम को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित बाबू वसीम बीते दो साल में 250 से ज्यादा पिस्तौल दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को सप्लाई कर चुका है। वह खुद भी हत्या, हत्या के प्रयास, कॉन्ट्रैक्ट किलिंग आदि वारदात में शामिल रहा है।

डीसीपी जसमीत सिंह ने बताया कि स्पेशल सेल की टीम को पता चला था कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के दौरान शाहरुख ने जिस पिस्टल से गोली चलाई थी, वह उसे बाबू वसीम ने दी थी। वह दिल्ली एनसीआर इलाके में हथियारों की सप्लाई करता है। इस जानकारी पर इंस्पेक्टर शिव कुमार की देखरेख में पुलिस टीम कई महीनों से उसकी तलाश कर रही थी।

पुलिस को पता चला कि वह ताहिरपुर इलाके में मौजूद है। इस जानकारी पर बीती देरशाम पुलिस टीम ने छापा मारकर उसे राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के पास से गिरफ्तार कर लिया। वह गगन सिनेमा से अस्पताल की तरफ आया था। तलाशी में उसके पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और पांच जीवित कारतूस बरामद हुए।पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आर्म्स एक्ट की नई धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसने पुलिस पूछताछ में उत्तर पूर्वी दिल्ली दंगों के दौरान गोली चलाने वाले शाहरुख खान को हथियार देने की बात कबूल की है।

उसने बताया है कि इरफान उर्फ छेनू पहलवान गैंग को भी वह कई बार हथियार सप्लाई कर चुका है। इस गैंग का नासिर गैंग से विवाद चल रहा है। वसीम ने पुलिस को बताया है कि वह बीते दो साल में 250 से ज्यादा पिस्तौल अपराधियों को दे चुका है।गिरफ्तार किए गए बाबू वसीम के खिलाफ पहले से सात आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें कॉन्ट्रैक्ट किलिंग, हत्या का प्रयास, हत्या, पुलिस पर हमला, हथियारों की तस्करी आदि शामिल हैं।

गीता कॉलोनी इलाके में उसने बीनू पंडित नामक शख्स की कॉन्ट्रैक्ट किलिंग की थी। 17 लाख रुपये के लिए 2016 में इस हत्या को अंजाम दिया गया था। पुलिस इन हथियारों को लेकर उससे पूछताछ कर रही है ताकि उससे जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी मिल सके। उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों में उसकी भूमिका को लेकर जांच की जा रही है।

Updated : 8 April 2022 7:50 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top