Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > प्रधानमंत्री मोदी के निरंतर प्रयासों से भारत ने विश्व में एक आदर्श स्थापित किया : अमित शाह

प्रधानमंत्री मोदी के निरंतर प्रयासों से भारत ने विश्व में एक आदर्श स्थापित किया : अमित शाह

प्रधानमंत्री मोदी के निरंतर प्रयासों से भारत ने विश्व में एक आदर्श स्थापित किया : अमित शाह
X

नईदिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को देश में कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान का एक वर्ष पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निरंतर प्रयासों की सराहना करते हुये कहा कि देश ने दुनिया के सामने एक उदाहरण पेश किया है कि कैसे सरकार और जनता मिलकर असंभव चुनौतियों पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। शाह ने इस प्रयास के लिए वैज्ञानिकों, स्वास्थ्य कर्मियों, कोविड योद्धाओं और देश की जनता को भी बधाई दी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, "प्रधानमंत्री मोदी जी के कुशल नेतृत्व, दृढ़ संकल्प व निरंतर प्रयासों से भारत ने विश्व में एक आदर्श स्थापित किया है कि अगर सरकार व नागरिक देशहित में एकजुट होकर एक साझा लक्ष्य तय कर लें, तो कैसे देश हर चुनौती पर विजय पाकर असंभव को भी संभव बना सकता है।"उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "प्रधानमंत्री मोदी जी के मजबूत व प्रेरक नेतृत्व में कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में विश्व के सबसे बड़े मुफ्त टीकाकरण अभियान के सफलतम 1 वर्ष पूर्ण होने पर देश के प्रतिभावान वैज्ञानिकों, स्वास्थ्य कर्मियों, सभी कोरोना योद्धाओं और देशवासियों को बधाई देता हूं।"

उल्लेखनीय है कि कोरोना के खिलाफ जंग में कारगर टीकाकरण अभियान को पिछले साल 16 जनवरी को शुरू किया गया था। इसमें स्वास्थ्य कर्मियों बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्राथमिकता दी गई। एक मार्च से 60 वर्ष से अधिक और फिर एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक के लोगों का टीकाकरण शुरु हुआ। पहली मई से 18 साल से अधिक के युवाओं का टीकाकरण होना शुरु हुआ। सरकार ने इस साल के शुरुआत में 3 जनवरी से किशोरों (15-18 साल) के लिये टीकाकरण शुरु कर दिया। 10 जनवरी से टीके की सतर्कता डोज भी दी जा रही है। देश में अब तक 156.76 करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं।

Updated : 17 Jan 2022 6:26 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top