Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > आतंकियों की साजिश के बीच राजनाथ ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन

आतंकियों की साजिश के बीच राजनाथ ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन

आतंकियों की साजिश के बीच राजनाथ ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन

अमरनाथ यात्रा फिलहाल स्थगित, तैयारियों का लिया जायजा

नई दिल्ली। लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर निकले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अपने दूसरे दिन की शुरुआत शनिवार को बाबा अमरनाथ के दर्शन करके की। उन्होंने बाबा बर्फानी के दर्शन भी किए और साथ ही सुरक्षा इंतजामों का जायजा भी लिया। उनके साथ सैन्य बलों के प्रमुख (सीडीएस) विपिन रावत और सेनाध्यक्ष एमएम नरवणे भी थे।

हालांकि बाबा अमरनाथ की यात्रा फिलहाल आम लोगों के लिए स्थगित रखी गई है लेकिन ट्रस्ट की ओर से जिस तरह तैयारियां की जा रही हैं, उससे इस बात के संकेत हैं कि बाबा बर्फानी की यात्रा आम जनता के लिए शुरू करने की घोषणा जल्द ही की जा सकती है। रक्षामंत्री को मंदिर में मौजूद पुजारियों ने बाबा बर्फानी के विधिवत दर्शन कराए और तैयारियों के बारे में जानकारी दी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमरनाथ की गुफा में भगवान शिव की आराधना करके विश्व शांंति के लिए संकल्प लिया। इसके बाद उन्होंने अमरनाथ की यात्रा को लेकर चल रही तैयारियों का भी जायजा लिया।

रक्षामंत्री ने शुक्रवार को अपने दौरे के पहले दिन लेह-लद्दाख का दौरा किया। सीमा पर तैनात सैनिकों और आईटीबीपी जवानों से मिलने के बाद वह शाम को श्रीनगर पहुंंच गए।रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने देर रात तक बदामी बाग स्थित सेना की 15वीं कोर के हेड क्वार्टर में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की। आज सुबह बाबा बर्फानी के दर्शन करने के बाद अब वह पाकिस्तान की सीमा (एलओसी) पर जाकर सेना की तैनाती और परिचालन की समीक्षा करने के साथ ही अग्रिम चौकियों का भी दौरा करेंगे।

Updated : 2020-07-18T12:52:21+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top