Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में 31 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी स्कूल : मनीष सिसोदिया

दिल्ली में 31 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी स्कूल : मनीष सिसोदिया

दिल्ली में 31 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी स्कूल : मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण का मामला काफी तेजी से फैल रहा है। इसी बीच दिल्ली सरकार ने स्कूलों को खोलने को लेकर एक बड़ा निर्णय लिया है। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने घोषणा की है कि दिल्ली के सभी स्कूल अब 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। इससे पहले जारी किए गए आदेश में राजधानी के स्कूलों को 30 जून तक बंद करने का निर्णय लिया गया था। लेकिन शुक्रवार की शाम मनीष सिसोदिया ने बताया कि अब 31 जुलाई तक स्कूल बंद रहेंगे। शिक्षा नेदेशालय के अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है।

बता दें कि पूरे देश में कोरोना के मामले तीन लाख के करीब पहुंच गए हैं। वहीं सिर्फ दिल्ली में अब तक 73 हजार से अधिक लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

इससे पहले सरकारी और निजी दोनों स्कूलों के अधिकारियों ने कहा था कि दिल्ली में संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में जुलाई में स्कूल खोलने की संभावना कम ही है। वहीं नर्सरी से कक्षा 8 तक के छात्रों को के लिए 11 मई से ही गर्मी की छुट्टी की घोषणा कर दी गई थी। इसके बाद 29 मई से अन्य क्लास की कक्षाओं को भी बंद कर दिया गया।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 25 मार्च से लॉकडाउन लगा दिया गया था। इसके बाद से ही स्कूल और कॉलेज समेत सभी प्रतिष्ठान बंद थे। अनलॉक-1 की शुरुआत के साथ नियमों को मानते हुए कई गतिविधियों की इजाजत दे दी गई है। हालांकि स्कूल और कॉलेज अभी भी बंद हैं।

Updated : 26 Jun 2020 2:38 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top