Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > एयरसेल-मैक्सिस मामला : सीबीआई और ईडी ने सील बंद लिफाफे में कोर्ट को सौंपी स्टेटस रिपोर्ट

एयरसेल-मैक्सिस मामला : सीबीआई और ईडी ने सील बंद लिफाफे में कोर्ट को सौंपी स्टेटस रिपोर्ट

-कोर्ट ने जांच पूरी करने के लिए 4 मई तक का समय दिया

एयरसेल-मैक्सिस मामला : सीबीआई और ईडी ने सील बंद लिफाफे में कोर्ट को सौंपी स्टेटस रिपोर्ट

नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में एयरसेल-मैक्सिस डील मामले के तहत गुरुवार को सीबीआई और ईडी ने सील बंद लिफाफे में स्टेटस रिपेार्ट सौंप दी। इसके बाद कोर्ट ने जांच पूरी करने के लिए 4 मई तक का समय दे दिया।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई और ईडी ने पिछली 14 फरवरी को इस मामले की जांच से संबंधित स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की थी। मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम आरोपित हैं। सीबीआई और ईडी ने पिछली 31 जनवरी को कोर्ट से स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के लिए दो हफ्ते का समय मांगा था। इस पर कोर्ट ने 14 फरवरी तक का समय दिया था। उसके बाद 20 फरवरी तक का समय मांगा। कोर्ट ने दे दिया। उसी आदेश का पालन करते हुए ईडी और सीबीआई ने आज गुरुवार को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर दी है।

5 सितम्बर, 2019 को एयरसेल मैक्सिस डील मामले की सुनवाई करने वाले तत्कालीन जज ओपी सैनी ने पी चिदंबरम और कार्ति चिदंबरम को अग्रिम जमानत दे दी थी। उसके बाद 6 सितंबर 2019 को जज ओपी सैनी ने इस मामले की सुनवाई अनिश्चितकाल के लिए टाल दी थी। दरअसल, 6 सितम्बर को ही यह मामला चार्जशीट पर दलीलें सुनने के लिए लिस्ट किया गया था, लेकिन ईडी और सीबीआई दोनों ने सुनवाई स्थगित कर अक्टूबर, 2019 के पहले सप्ताह सुनवाई करने की मांग की। इस पर स्पेशल जज ओपी सैनी नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि आप सुनवाई हमेशा टालने की ही मांग करते हैं। जब आपकी जांच पूरी हो जाए, तब कोर्ट से संपर्क कीजिएगा।

उल्लेखनीय है कि विशेष जज ओपी सैनी ने टू-जी स्पेक्ट्रम घोटाला मामले में ए राजा और कनिमोझी समेत सभी आरोपितों को बरी कर दिया था।

Updated : 20 Feb 2020 10:59 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top