Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में बिगड़े हालात : बत्रा हॉस्पिटल में ऑक्सीजन खत्म, एम्स में इमरजेंसी सेवा बाधित

दिल्ली में बिगड़े हालात : बत्रा हॉस्पिटल में ऑक्सीजन खत्म, एम्स में इमरजेंसी सेवा बाधित

दिल्ली में बिगड़े हालात : बत्रा हॉस्पिटल में ऑक्सीजन खत्म, एम्स में इमरजेंसी सेवा बाधित
X

नईदिल्ली। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में स्थिति बिगड़ती जा रही है। तुगलकाबाद इंस्टीट्यूशनल एरिया में स्थित बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो गया है। अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉ. सुधांशु ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया की अस्पताल में दोपहर दो बजे ऑक्सीजन पूरी तरह से खत्म हो गया है। सरकार से अनुरोध किया है कि उनके अस्पताल को जल्द से जल्द ऑक्सीजन मुहैया कराया जाए। पाइपलाइन में भी ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं है।

एम्स में इमरजेंसी सेवा बाधित -

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स (दिल्ली) की आपातकालीन दाखिला भी एक घंटे के लिए बाधित रहा। इस विषय पर एम्स ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि लगभग 100 कोरोनो संक्रमित मरीजों का इलाज इमरजेंसी वार्ड में चल रहा है। ऑक्सीजन की बढ़ती आवश्यकता के कारण ऑक्सीजन पाइपलाइनों का पुनर्गठन किया जा रहा था। इसके कारण इमरजेंसी में मरीजों को भर्ती करने का काम थोड़ी देर के लिए रोका गया था। लेकिन एक घंटे में ही सुविधाएं बहाल कर दी गई थी।बयान में कहा गया कि एम्स के अलग-अलग केन्द्रों में 800 से अधिक रोगियों का भी इलाज किया जा रहा है। इमरजेंसी व आपातकालीन विभाग पूरी तरह से काम कर रहे हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top